खेल

IPL 2019: हार का सिलसिला खत्म करने के लिए मुंबई से भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स, वानखेड़े में मुकाबला आज

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के अलावा हॉट स्टार पर भी किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल सीजन 12 का 27वां मैच खेला जाएगा। बुधवार को रोहित की मुंबई टीम ने पंजाब को हराकर शानदार जीत हासिल की थी। लगातार 2 बार से हार का सामना करने वाली राजस्थान टीम आज के मैच में तीसरी हार से बचने के इरादे से खेलने उतरेगी।

लीग की शुरुआत से अब तक खेले गए अपने 6 मैचों में राजस्थान ने केवल एक बार जीत हासिल की है। मुंबई ने अब तक अपने 6 मैच खेले हैं, जिनमें 4 में जीत हासिल की है।

अपने पिछले मैच में मुंबई के केरन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेल खर पंजाब के खिलाड़ियों की हवा खराब कर दी थी। रोहित शर्मा के चोटिल होने के वजह से पोलार्ड इस मैच की कप्तानी कर रहे थे और बतौर कप्तान उन्हेंने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई थी।

बल्लेबाजी की बात की जाए तो रोहित चोट से उबर चुके हैं और आज के मैच में वापसी करेंगे। उनके आने से टीम को मजबूती मिलेगी। इसके अलावा क्विटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, युवा ईशान किशन जैसे टीम के बाकी खिलाड़ी टीम को मजबूती देंगे। आज के मैच में सबकी नजर पोलार्ड और हार्दिक पांड्या पर रहेंगी। इस सीजन के कई मैचों में इन दोनों ने अंत में तेज पारी खेल टीम को बड़ा स्कोर प्रदान किया है।

मुंबई के बल्लेबाज राजस्थान टीम की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। शुरुआत में अगर डि कॉक और रोहित न भी चल पाए तो हार्दिक और पोलार्ड राजस्थान के लिए बड़ा सिरदर्द होंगे।

गेंदबाजी के लिहाज से राजस्थान टीम शुरुआत से ही कमजोर दिखाई दी है। श्रेयस गोपाल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जरूर अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन इसके बाद वह उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए हैं। बेन स्टोक्स एक नाम हैं जो कुछ कर सकते हैं।

राजस्थान के बल्लेबाजों की बात की जाए तो जोस बटलर, संजू सैमसन आज के मैच में कुछ खास कर सकते हैं। हालांकि चेन्नई के खिलाफ ये दोनों विफल रहे थे। राजस्थान के बल्लेबाजों में बेशक दम तो है लेकिन निरंतरता की कमी उसकी परेशानी है। कप्तान अजिंक्य राहणे का बल्ला भी खामोश ही रहा है। वहीं स्टीवन स्मिथ उस फॉर्म में नहीं दिखे हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

पॉइंट्स के बात की जाए तो 6 में से 1 मैच जीतकर राजस्थान के टीम लिस्ट में 7वें स्थान पर है। जबकि 6 में से 4 मैच जीतने के बाद मुंबई इंडियंस दूसरे स्थान पर मौजूद है।

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के अलावा हॉट स्टार पर भी किया जाएगा।

Published: undefined

ये हैं दोनों संभावित टीम

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined