खेल

IPL 2022: कोलकाता ने धमाकेदार जीत के साथ की सीजन की शुरुआत, CSK को 6 विकेट से रौंदा, रहाणे ने खेली अच्छी पारी

रहाणे गेंदबाज मिशेल सेंटनर के ओवर में कप्तान रविंद्र जडेजा को कैच थमा बैठे और अपने अर्धशतक से चूक गए। रहाणे का जब विकेट गिरा तो उससे पहले केकेआर ने दो और विकेट गंवा दिए थे, जिसमें नीतीश राणा (21) और वेंकटेश अय्यर (16) का विकेट शामिल है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के शुरूआती मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को छह विकेट से हरा दिया। अजिंक्य रहाणे (44) और सैम बिलिंग्स (25) की बल्लेबाजी की बदौलत केकेआर ने आईपीएल की शुरूआत अपनी जीत के साथ की। सीएसके के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट झटके। 132 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने शानदार 34 गेंदों में 44 रन की पारी खेली, जिसमें एक छक्का और छह चौके भी शामिल हैं।

रहाणे गेंदबाज मिशेल सेंटनर के ओवर में कप्तान रविंद्र जडेजा को कैच थमा बैठे और अपने अर्धशतक से चूक गए। रहाणे का जब विकेट गिरा तो उससे पहले केकेआर ने दो और विकेट गंवा दिए थे, जिसमें नीतीश राणा (21) और वेंकटेश अय्यर (16) का विकेट शामिल है। सैम बिलिंग्स ने भी शानदार पारी खेलते हुए 22 गेंदों में एक छक्का और एक चौके की मदद से 25 रन की पारी खेली।

Published: undefined

ड्वेन ब्रावो ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट झटके, जिसमें वेंकटेश अय्यर (16), नीतीश राणा (21) और सैम बिलिंग्स (25) का विकेट शामिल है। केकेआर की टीम ने 18.3 ओवर में चार विकेट खोकर 133 रन बनाए और छह विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

बता दें, उमेश यादव (2/20) और वरुण चक्रवर्ती (1/23) की शानदार गेंदबाजी के कारण केकेआर ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 20 ओवरों में 131/5 पर ही रोक दिया, जिससे केकेआर को 132 रनों का लक्ष्य दिया था। वहीं एमएस धोनी (50) और कप्तान रवींद्र जडेजा (26) के बीच 56 गेंदों में 70 रनों की बेहतरीन नाबाद साझेदारी हुई। केकेआर की आरे से उमेश यादव ने दो विकेट चटकाए। वहीं, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट लिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined