खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: 29 मार्च को होगा IPL सीजन 13 का आगाज और विश्व कप 2023 खेलना चाहते हैं रॉस टेलर

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 का आगाज 29 मार्च को होने जा रहा है। इस बात की जानकारी BCCI ने दे दी है। बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर IPL 2020 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है  और ट्रेंट बोल्ट ने कहा कोहली जैसे बल्लेबाजों को आउट करने के लिए वो खेलते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

29 मार्च को होगा IPL का आगाज, जानें कब-कहां किसके साथ होंगे किस टीम के मैच

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 का आगाज 29 मार्च को होने जा रहा है। इस बात की जानकारी BCCI ने दे दी है। बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर IPL 2020 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। आपको बता दें, आईपीएल का पहला मैच में 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

ओपनिंग मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। आपको बता दें, पहली बार सीजन में केवल 6 दोपहर के खेल शामिल होंगे और टूर्नामेंट 57 दिनों की अवधि के लिए होगा।यह सीजन अब तक का सबसे लंबा सीजन भी होगा। लीग चरण 50 दिन तक चलेगा। लीग चरण में मैचों का समय रात 8 बजे होगा। वहीं, रविवार को डबल हेडर मैच का एक समय शाम 4 बजे का रहेगा। लीग दौर में सभी टीमों के बीच 56 मैच खेले जाएंगे और लीग चरण का अंत 17 मई को होगा। आईपीएल का फाइनल मैच 24 मई को खेला जाएगा।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

कोहली जैसे बल्लेबाजों को आउट करने के लिए खेलता हूं :ट्रेंट बोल्ट


न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट जब शुक्रवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में उतरेंगे तो उनकी नजरें विपक्षी टीम के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली को आउट करने की होगी। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू हो रहा है।

उन्होंने कहा, "वह शानदार खिलाड़ी हैं। हर कोई जानता है कि वह कितने महान हैं। मैं निजी तौर पर इसीलिए खेलता हूं कि मैं इस तरह के बल्लेबाजों को आउट कर सकूं और अपने आप को परख सकूं।"

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: ग्रीको रोमन के फाइनल में पहुंचे सुनील

भारत के सुनील कुमार ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मंगलवार से शुरू हुई एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के पहले दिन ग्रीको रोमन के फाइनल में प्रवेश कर लिया। सुनील ने 87 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जापान के ताकाहिरो सुरुदा को 8-2 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल में उन्होंने कजाकिस्तान के अजमत कुस्ताबायेव को 12-8 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। भारतीय पहलवान सेमीफाइनल मुकाबले में एक समय 1-8 से पीछे चल रहे थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने बेहतरीन वापसी की और लगातार 11 अंक लेकर 12-8 से मुकाबला जीत लिया।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

महिला टी-20 विश्व कप के अभ्यास मैच में भारत ने विंडीज को हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 विश्व कप से पहले मंगलवार को खेले गए अपने अंतिम अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को दो रन से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 107 रन का स्कोर बनाया और फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज की टीम को सात विकेट पर 105 रन पर रोक दिया।

वेस्टइंडीज के लिए ली एन किर्बी ने सर्वाधिक 42, हैली मैथ्यूज ने 25 और चिनले हेनरी ने 17 रन बनाए। भारत की ओर से पूनम यादव ने तीन और शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा तथा कप्तान हरमप्रीत कौर ने एक-एक विकेट लिए।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप 2023 खेलने की जताई इच्छा

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज में से एक रॉस टेलर ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप में खेलने की संभावना से इनकार नहीं किया है। रॉस टेलर ने कहा है कि वह टीम में जगह बनाने के काबिल हैं या नहीं, इसका फैसला अगले साल के आखिरी में लय, फिटनेस और खेलने की प्रेरणा पर आधारित होगा।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined