खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: शूटिंग विश्व कप में मनु-सौरभ ने जीता गोल्ड और IPL को लेकर शाकिब अल हसन को लग सकता है बड़ा झटका!

सौरभ चौधरी और मनु भाकर की मिश्रित निशानेबाजी टीम ने आईएसएसएफ विश्व कप में ईरान की टीम को हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड आईपीएल के लिए शाकिब अल हसन के NoC पर विचार कर सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

वनडे सीरीज: कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ ओपनरों को लेकर स्थिति स्पष्ट की

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के मैचों में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए अलग-अलग बल्लेबाजों को देखा गया था। वनडे सीरीज के लिए विराट कोहली ने भारतीय टीम के ओपनरों को लेकर सभी शंकाएँ दूर कर दी है। रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन को बतौर ओपनर खिलाने की बात भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कही है। कोहली ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि निश्चित रूप से शिखर धवन और रोहित शर्मा ही ओपन करेंगे। जब बात वनडे क्रिकेट की आती है, तो इसमें कोई शक नहीं है। विराट कोहली ने यह जवाब उस सवाल के जवाब में दिया जिसमें उन्हें खुद ओपन करने के बारे में पूचा गया था क्योंकि टी20 सीरीज के अंतिम मैच में वह ऐसा कइ चुके हैं। विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में ओपन करने को लेकर कहा कि यह रणनीतिक चाल थी। उन्होंने कहा कि हम बल्लेबाजी का लुत्फ़ उठा रहे थे और हमने साथ में बल्लेबाजी करने का प्रभाव भी देखा। इसकी कोई गारंटी नहीं है कि भविष्य में भी कुछ ऐसा ही होता हुआ नजर आए। कोहली ने यह भी कहा कि मैं सभी विकल्प खुले रखने के लिए आईपीएल में ओपनिंग करने जा रहा हूं। अब मैं एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी भूमिका को समझना चाहता हूं ताकि मैं सूर्या जैसे किसी व्यक्ति के लिए एक स्लॉट खोल सकूं। भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम की जरूरत के हिसाब से मैं किसी भी तरह की भूमिका के लिए तैयार हूं।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

शूटिंग विश्व कप : मनु, सौरभ ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम इवेंट में जीता स्वर्ण

सौरभ चौधरी और मनु भाकर की मिश्रित निशानेबाजी टीम ने यहां कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में जारी आईएसएसएफ विश्व कप में सोमवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम इवेंट में ईरान के गोलनोउश सेबघाटोलाही और जावाद फोरोघी को फाइनल में हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। भारतीय जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में ईरानी जोड़ी को 16-12 से हराकर पहला स्थान हासिल किया। इस बीच भारत के यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा ने तुर्की की जोड़ी सेवाल इलाइदा तरहान और इस्माइल केलेस को 17-13 से हराकर कांस्य पदक जीता। इससे पहले, ईरानी जोड़ी ने मनु और चौधरी पर एक समय 10-6 की बढ़त ली लेकिन भारतीय जोड़ी ने दमदार तरीके से वापसी करते हुए स्कोर 10-10 से बराबर कर दिया। इसके बाद मनु और सौरभ ने अपनी लय को बरकरार रखा और इस इवेंट में अपना लगातार दूसरी बार स्वर्ण जीता। मनु और सौरभ ने इस जीत के साथ भारत को विश्व कप में पांचवां स्वर्ण दिलाया। भारत के अबतक 12 पदक हो चुके हैं। इससे पहले, भारत के दिव्यांश सिंह पंवार और एलावेनिल वालारिवान ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता।फोटो: IANS

Published: undefined

फोटो: IANS

दर्शकों के समर्थन के बिना ट्रॉफी जीतना संभव नहीं था : सचिन

श्रीलंका लेजेंड्स को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में 14 रनों से हराने के बाद इंडिया लेजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने स्टेडियम में मौजूद दर्शकों की सराहना करते हुए कहा है कि दर्शकों के समर्थन के बिना ट्रॉफी जीतना संभव नहीं था। सचिन के नेतृत्व वाली इंडिया लेजेंड्स ने यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में 20 ओवर में चार विकेट पर 181 रन बनाए तथा श्रीलंका को 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन पर रोक कर 14 रनों से मैच जीत लिया। सचिन ने इस मुकाबले में 23 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 30 रन बनाए। सचिन ने मैच के बाद कहा, "यह अविवसनीय है। ट्रॉफी जीतने के लिए ही हम यहां आए थे लेकिन दर्शकों के समर्थन के बिना यह संभव नहीं था।"

Published: undefined

फोटो: IANS

शाकिब अल हसन को लग सकता है बड़ा झटका!

शाकिब अल हसन के आईपीएल में खेलने को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड आईपीएल के लिए उनके एनओसी पर विचार कर सकता है। बोर्ड ने इस बात के संकेत दिए हैं। हाल ही में शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर बड़ा आरोप लगाया था। शाकिब अल हसन ने कहा था कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलने के बजाय आईपीएल में खेलने के उनके फैसले को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गलत तरीके से पेश किया। इसके बाद बीसीबी उनके एनओसी पर विचार कर सकती है। शाकिब अल हसन के मुताबिक उन्होंने अपने लेटर में नहीं कहा था कि वो टेस्ट में नहीं खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा, जो लोग ये कहते हैं कि मैं टेस्ट नहीं खेलना चाहता उन्होंने मेरा लेटर पढ़ा नहीं होगा। मैंने बीसीबी को लिखे अपने खत में ये बात नहीं कही है कि मैं टेस्ट नहीं खेलना चाहता हूं। मैंने कहा था कि वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए मैं आईपीएल में खेलना चाहता हूं।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

बांग्लादेश के बल्लेबाज शादमान कोरोना से संक्रमित

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना से संक्रमित होने के कारण शादमान देश के प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट राष्ट्रीय क्रिकेट लीग (एनसीएल) के पहले दौर में नहीं खेल सकेंगे। शादमान ने सोमवार को क्रिकबज से कहा, "मैं फिलहाल होटल में आईसोलेशन में हूं और अपनी तीसरी कोरोना रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा हूं। अगर रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो मैं खेल सकूंगा।" बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने श्रीलंका के खिलाफ 21 अप्रैल से होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज को देखते हुए टेस्ट टीम के संभावित खिलाड़ियों के लिए एनसीएल में भाग लेना जरूरी किया है। बीसीबी पिछले साल कोरोना के कारण एनसीएल का आयोजन नहीं कर सकी थी लेकिन प्रेसिडेंट कप और बंगबंधु टी20 टूर्नामेंट के सफल आयोजन के बाद इसने 22 मार्च से एनसीएल का कराने का फैसला किया। शादमान चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल सके थे और वह एनसीएल में खेलने के लिए उत्साहित थे। इस बीच टीम के टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक का भी 19 मार्च को हुए पहले राउंड की टेस्टिंग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हालांकि अगले राउंड में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए 12 अप्रैल को श्रीलंका पहुंचेगी। इस सीरीज के दोनों मुकाबले पलेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined