खेल

जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में आए ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा, कहा- बेहद दुखद, हमारे खिलाड़ी...

नीरज चोपड़ा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मुझे ये देखकर दुख हो रहा है कि हमारे खिलाड़ी इस तरह सड़क पर न्याय मांग रहे हैं। उन्होंने बहुत मेहनत की है और हमारे देश को गर्व करने का मौका दिया है। एक देश के तौर पर ये हमारी जिम्मेदारी है हर शख्स के सम्मान की रक्षा हो चाहे वो एथलीट हो या नहीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में आ गए हैं। नीरज चोपड़ा ने अधिकारियों से अपील की है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पहलवानों के मांगों पर एक्शन लिया जाए।

Published: undefined

नीरज चोपड़ा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मुझे ये देखकर दुख हो रहा है कि हमारे खिलाड़ी इस तरह सड़क पर न्याय मांग रहे हैं। उन्होंने बहुत मेहनत की है और हमारे देश को गर्व करने का मौका दिया है। एक देश के तौर पर ये हमारी जिम्मेदारी है हर शख्स के सम्मान की रक्षा हो चाहे वो एथलीट हो या नहीं। जो हो रहा है वो कभी नहीं होना चाहिए। ये काफी संवेदनशील मुद्दा है और इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। न्याय के लिए जल्द से जल्द एक्शन लिया जाना चाहिए।’

Published: undefined

इससे पहले पहलवानों के समर्थन में हरियाणा की कई खापों, महिला संगठनों और संयुक्त किसान मोर्चा सामने आ गए हैं। जींद की प्रसिद्ध कंडेला खाप के प्रमुख ओम प्रकाश कंडेला ने कहा कि पहलवान पूरे देश के होते हैं और पहलवान की कोई जाति, धर्म और क्षेत्र नहीं होता। उन्होंने आगे कहा कि अपनी बेटियों और उनके भविष्य के लिए हम आज दिल्ली पहुंचेंगे और पहलवानों के विरोध में शामिल होंगे।

फोगट खाप के प्रमुख बलवंत नंबरदार ने कहा कि ‘हरियाणा की खाप बड़ी संख्या में दिल्ली पहुंचेंगी और पहलवानों के साथ रहेंगी।’ उन्होंने कहा कि ‘हमने अपने बच्चों का समर्थन किया है और हमें उन पर भरोसा है। आरोपों की गंभीरता को देखते हुए डब्ल्यूएफआई प्रमुख को इस्तीफा दे देना चाहिए और जांच का सामना करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें सुप्रीम कोर्ट से काफी उम्मीदें हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined