खेल

खेल की खबरें: रॉस टेलर को मिली यादगार विदाई और चेन्नई सुपर किंग्स में गेंदबाजी क्रम पर उठे सवाल

नीदरलैंड्स से अंतिम वनडे में जीत से कीवी टीम ने 3-0 से सीरीज जीत दर्ज की और दिग्गज रॉस टेलर को आखिरी मैच में जीत के साथ शानदार विदाई दी और दानिश कनेरिया को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में टीम चेन्नई सुपर किंग्स में गेंदबाजी का क्रम सही नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

न्यूज़ीलैंड ने आखिरी वनडे में भी नीदरलैंड्स को हराया

हैमिल्टन में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड्स को 115 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट विकेट खोकर 333 रन बनाये थे। जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 42.3 ओवर में ही 218 रन पर ऑलआउट हो गई। विल यंग को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया और सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया। अंतिम वनडे में जीत से कीवी टीम ने 3-0 से सीरीज जीत दर्ज की और दिग्गज रॉस टेलर को आखिरी मैच में जीत के साथ शानदार विदाई दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम की शुरुआत खराब रही और हेनरी निकल्स 2 रन बनाकर आउट हुए। यहां से दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने विल यंग के साथ मोर्चा संभाला और दोनों ने 203 रन जोड़े। इस दौरान गप्टिल ने अपना शतक पूरा किया और वह 106 रन बनाकर आउट हुए। रॉस टेलर अपने आखिरी मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 14 रन बनाकर आउट हुए। यंग ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सीरीज में अपना दूसरा शतक जड़ा और 120 रन बनाये। पिछले मैच में शतक बनाने वाले टॉम लैथम ने 23 रन बनाये। इस तरह न्यूजीलैंड ने पूरे ओवर खेलते हुए 333/8 का स्कोर बनाया।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

आईपीएल 2022 : चेन्नई सुपर किंग्स में गेंदबाजी क्रम पर उठे सवाल

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में टीम चेन्नई सुपर किंग्स में गेंदबाजी का क्रम सही नहीं है, जिस वजह से टीम को लेकर बहुत सारे सवाल उठाए जा रहे हैं। रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ हार के साथ, सीएसके आईपीएल में अपना लगातार तीसरा मैच हार गई है। कनेरिया ने कहा कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को दी गई टीम में गेंदबाजी क्रम सही नहीं है। कनेरिया ने कू एप के हवाले से कहा, "रवींद्र जडेजा को दी गई टीम में कई खामियां हैं। सीएसके का गेंदबाजी क्रम सही नहीं है और उनकी बल्लेबाजी भी इस समय सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दे पा रही है, जिस वजह से टीम को हार देखने को मिल रही है। इसलिए सीएसके टीम में खिलाड़ियों की पसंद पर एक सवालिया निशान बन गया है।" आईपीएल शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कमान जडेजा को सौंपी थी। 2012 से सीएसके टीम का हिस्सा रहे जडेजा सीएसके का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी हैं। मैच में आकर, लियाम लिविंगस्टोन ने 32 गेंदों में 60 रन बनाए और दो विकेट चटकाए, पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 के मैच में सीएसके को 54 रनों से हराया। सीएसके ने सीजन का लगातार तीसरा मैच गंवाया है, जबकि पंजाब ने सीजन की दूसरी जीत दर्ज की।

Published: undefined

फोटो: IANS

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर विश्व की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी स्वियातेक

पोलैंड की टेनिस स्टार इगा स्वियातेक आधिकारिक तौर पर विश्व की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं। 20 वर्षीय स्वियातेक, जिन्होंने रविवार को मियामी ओपन (डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट) फाइनल में जापान की नाओमी ओसाका को हराकर डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है।. टेनिस डॉट कॉम के अनुसार पोलैंड के पिछले सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी एग्निज्का रादवांस्का रहे, जो 2012 और 2016 में डब्ल्यूटीए रैंकिंग में दूसरे नंबर पर थे। इगा स्वियातेक ने दोहा, इंडियन वेल्स और मियामी में एक के बाद एक डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीतने के लिए लगातार 17 मैच जीते।

20 साल की उम्र में, वह एक ही वर्ष में सनशाइन डबल, इंडियन वेल्स और मियामी ओपन खिताब जीतने वाली सबसे कम उम्र की महिला हैं। वह जर्मनी की स्टेफी ग्राफ (1994 और 1996), बेल्जियम की किम क्लिजस्टर्स (2005) और बेलारूसी विक्टोरिया अजारेंका (2016) के बाद 'सनशाइन डबल' जीतने वाली चौथी महिला हैं। इस बीच, मियामी में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के बाद, स्पेन की पाउला बडोसा और अमेरिका के डेनियल कॉलिन्स क्रमश: नंबर 3 और नंबर 8 पर हैं। इगा स्वियातेक से हारने से पहले चौथे दौर में पहुंचने वाली अमेरिकी कोको गौफ नंबर 15 पर पहुंच गई हैं। चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन और पूर्व नंबर 1 ओसाका ने 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने पहले फाइनल में पहुंचने के बाद नंबर 77 से नंबर 35 पर वापसी की।

Published: undefined

फोटो: IANS

'ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच अपनी फार्म को वापस पाने की कर रहे कोशिश'

ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने खराब फॉर्म के बावजूद सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच पर अपना विश्वास जताया है। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में पाकिस्तान से एकदिवसीय सीरीज 1-2 से गंवा दी, जिसमें मेजबान टीम ने तीन मैचों में से आखिरी में नौ विकेट से जीत दर्ज की थी, जब बाबर आजम ने नाबाद 105 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए लक्ष्य 210 रन का पीछा करते हुए मुकाबला जीत लिया था।

फिंच ने इस साल अपनी आखिरी आठ अंतरराष्ट्रीय पारियों में सिर्फ 101 रन बनाए हैं, जिसमें फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ एक टी20 मैच भी शामिल है। हालांकि, मैकडॉनल्ड ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को फिंच की क्षमताओं पर पूरा भरोसा हैं क्योंकि उनका लक्ष्य अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप को जीतना है। उन्होंने आगे कहा, "35 वर्षीय फिंच को पांच अप्रैल को यहां गद्दाफी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में फॉर्म में लौटने का एक और मौका मिलेगा। मैकडॉनल्ड ने कहा कि फिंच मैच में वापसी करने के लिए लगातार अभ्यास कर रहे हैं। वह वर्तमान में अपने फॉर्म से निराश हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। वर्तमान में, वह शायद उस तरह से आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं, जैसे वे चाह रहे हैं।"

Published: undefined

फोटो: IANS

वैलेरो टेक्सास ओपन में लाहिड़ी 13वें स्थान पर, स्पॉन ने जीता पीजीए टूर

भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी वैलेरो टेक्सास ओपन के आखिरी दौर में दो-अंडर 70 का स्कोर बनाकर टूर्नामेंट में आठ-अंडर 280 के कुल स्कोर के साथ 13वें स्थान पर रहे। लाहिड़ी पिछले महीने 'द प्लेयर्स चैंपियनशिप' में दूसरे स्थान पर रहे थे लेकिन टेक्सास ओपन में उनका प्रदर्शन उतार चढ़ाव वाला रहा है। जेजे स्पॉन ने 13 अंडर के कुल स्कोर के साथ खिताब जीता और अगले सप्ताह होने वाली मास्टर्स चैंपियनशिप में भी उन्होंने अपनी जगह सुरक्षित की। मैट जोन्स और मैट कुचार दूसरे स्थान पर रहे। ट्राय मेरिट, एडम हैडविन, बीयु होसलर और चार्ल्स हावेल 10 अंडर के साथ चौथे स्थान पर रहे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined