खेल

BWF Ranking: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व नंबर 2 रैंकिंग पर पहुंचे

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने पिछले हफ्ते कोरिया ओपन, बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 इवेंट में खिताबी जीत के बाद मंगलवार को नवीनतम बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ दूसरा स्थान हासिल किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत की शीर्ष पुरुष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने पिछले हफ्ते कोरिया ओपन, बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 इवेंट में खिताबी जीत के बाद मंगलवार को नवीनतम बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ दूसरा स्थान हासिल किया।

भारतीय जोड़ी ने दुनिया की नंबर एक  इंडोनेशियाई जोड़ी फजर अल्फियान और मुहम्मद रियान अर्दियांतो पर पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की और कोरिया ओपन 2023 पुरुष युगल खिताब जीता, जिससे उन्होंने कुल 87,211 अंकों के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।

Published: undefined

मौजूदा एशियाई चैंपियन ने सीज़न की शुरुआत वर्ल्ड नंबर 5 के रूप में की। स्विस ओपन 2023 (सुपर 300) और इंडोनेशिया ओपन 2023 (सुपर 1000) और कोरिया ओपन में जीत ने उन्हें लियांग वेई केंग और वांग चांग की चीनी जोड़ी से ऊपर कर दिया, जो एक स्थान गिरकर तीसरे नंबर पर आ गए।

सात्विक और चिराग हाल ही में शानदार फॉर्म में हैं क्योंकि वे 2022 के बाद से खेले गए सभी सात फाइनल (राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल सहित) में अजेय रहे हैं।

Published: undefined

इसके अलावा, वे वर्तमान में इस सीज़न में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर पर लगातार 10 मैचों में अविश्वसनीय जीत हासिल कर चुके हैं जिससे वे पुरुष युगल सर्किट में एक प्रमुख ताकत बन गए हैं। महिला एकल में, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु कोरिया ओपन से जल्दी बाहर होने के बावजूद 17वें स्थान पर अपनी स्थिति बनाए रखने में सफल रहीं।

इस बीच, एचएस प्रणय ने भारत के शीर्ष रैंक वाले शटलर के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है, वर्तमान में वह पुरुष एकल चार्ट में 10वें स्थान पर हैं, जबकि लक्ष्य सेन एक स्थान गिरकर विश्व में 13वें नंबर पर आ गए हैं।

वहीं, अपनी फॉर्म से चुनौतियों का सामना कर रहे किदांबी श्रीकांत 20वें स्थान पर बने हुए हैं।

ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी, जो पिछले सप्ताह सुपर 500 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में बाहर हो गई थी, सूची में 19वें स्थान पर रहते हुए शीर्ष 20 में अपना स्थान बनाए हुए है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined