खेल

T20 में तूफानी शतक जड़ने वाले इस भारतीय युवा कप्तान का निधन, सदमे में क्रिकेट जगत

भारत के पूर्व अंडर- कप्तान और 2019-20 में रणजी ट्रोफी जीतने वाली टीम के सदस्य अवि बरोट का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। बरोट रणजी ट्रोफी जीतने वाली सौराष्ट्र टीम का हिस्सा थे, जिसने बंगाल को हराकर खिताब जीता था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय क्रिकेट से बड़ी दुखद खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक भारत के पूर्व अंडर- कप्तान और 2019-20 में रणजी ट्रोफी जीतने वाली टीम के सदस्य अवि बरोट (Avi Barot) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। आपको बता दें, अवि महज 29 साल के थे। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (Saurashtra wicket-keeper) ने इस बात की पुष्टि भी की है। अवि के निधन पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड समेत कई खिलाड़ियों ने दुख वक्त किया है।

इसे भी पढ़ें- धोनी की कप्तानी में चौथी बार चेन्नई सुपर किंग्स बना आईपीएल चैंपियन, फाइनल में केकेआर को 27 रन से हराया

Published: undefined

हार्ट अटैक से हुआ अवि बरोट का निधन

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने बताया कि करियर में हरियाणा और गुजरात का भी प्रतिनिधित्व करने वाले इस खिलाड़ी का शुक्रवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया। आपको बता दें, अवि बरोट दाएं हाथ के बल्लेबाज थे, जो ऑफ ब्रेक भी फेंक सकते थे। बरोट ने 38 प्रथम श्रेणी मैच, 38 लिस्ट ए मैच और 20 घरेलू टी20 मैच खेले। वह एक विकेटकीपर-बल्लेबाज थे और उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 1,547 रन बनाए, लिस्ट-ए खेलों में 1030 रन और टी20 में 717 रन बनाए।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

बरोट 2011 में भारत के अंडर -19 कप्तान भी थे

बरोट रणजी ट्रोफी जीतने वाली सौराष्ट्र टीम का हिस्सा थे, जिसने बंगाल को हराकर खिताब जीता था। सौराष्ट्र के लिए, उन्होंने 21 रणजी ट्रोफी मैच, 17 लिस्ट ए मैच और 11 घरेलू टी 20 मैच खेले। बरोट 2011 में भारत के अंडर -19 कप्तान थे और इस साल की शुरुआत में उन्होंने गोवा के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी मैच के दौरान सिर्फ 53 गेंदों में 122 रन की शानदार पारी खेली थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined