खेल

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से पीटरसन का यह दूसरा दौरा है। उन्होंने पिछले साल कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण न्यूजीलैंड के दौरे वाली टीम से बाहर हो गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दक्षिण अफ्रीका को आस्ट्रेलिया के अपने तीन टेस्ट मैचों के दौरे से पहले झटका लगा है, जिसमें बल्लेबाज कीगन पीटरसन हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर हो गए हैं। सीएसए टी20 चैलेंज के फाइनल के दौरान पीटरसन की हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। चोट से उबरने के लिए उन्हें छह से आठ सप्ताह की आवश्यकता होगी और इस तरह वह 17 दिसंबर से शुरू होने वाले आस्ट्रेलिया दौरे से चूक जाएंगे।

Published: undefined

2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से पीटरसन का यह दूसरा दौरा है। उन्होंने पिछले साल कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण न्यूजीलैंड के दौरे वाली टीम से बाहर हो गए थे। गुरुवार को ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि सीएसए स्पिनर केशव महाराज की फिटनेस पर भी स्पष्ट प्रमाण आने का इंतजार है, जिन्हें टी20 विश्व कप 2022 में चोट लगी थी और दक्षिण अफ्रीका के आखिरी मैच में नीदरलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करने में असमर्थ थे। दक्षिण अफ्रीका वह मैच हार गया और टी20 विश्व कप से बाहर हो गया।

Published: undefined

रिपोर्ट में कहा गया है कि सप्ताह के अंत में आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम की घोषणा से पहले केशव महाराज की फिटनेस का आकलन अगले कुछ दिनों में किया जाएगा। पीटरसन की अनुपस्थिति में, चयनकर्ता अनुभवी रॉस्सी वैन डेर डुसेन को चुन सकते हैं, जो अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच के दौरान चोट से उबर चुके हैं, जिसके कारण वह टी20 विश्व कप से चूक गए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined