खेल

खेल की खबरें: एशिया कप से पहले पाकिस्तान को बहुत बड़ा झटका और बांग्लादेश के नए कप्तान शाकिब को चमत्कार की उम्मीद नहीं

बांग्लादेश के नए कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा है कि 27 अगस्त से यूएई में शुरू हो रहे एशिया कप में उन्हें किसी चमत्कार की उम्मीद नहीं है। पाकिस्तान को एशिया कप से पहले बड़ा झटका लगा है। शाहीन अफरीदी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

एशिया कप : चोटिल अफरीदी की जगह पाक तेज गेंदबाज हसनैन टीम में शामिल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 27 अगस्त से यूएई में शुरू हो रहे टी20 एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम में शाहीन अफरीदी की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन को शामिल किया है। अफरीदी को चोट के बाद मेडिकल टीम द्वारा 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दिए जाने के बाद टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 20 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलने वाली सात मैचों की घरेलू टी20 सीरीज से भी बाहर कर दिया गया है।

अफरीदी के अक्टूबर में न्यूजीलैंड में टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है, जिसमें बांग्लादेश भी तीसरे टीम के रूप में शामिल है और इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप होगा।

Published: undefined

इंग्लैंड टीम में क्रॉली की जगह हैरी ब्रूक को शामिल किया जाए : एलिस्टेयर कुक

फोटो: IANS

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान सर एलिस्टेयर कुक ने टीम प्रबंधन से सलामी बल्लेबाज जाक क्रॉली को आराम देने को कहा है और उनकी जगह हैरी ब्रुक को शीर्ष क्रम में शामिल करने की सलाह दी है। शीर्ष क्रम में क्रॉली लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। 24 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने लॉर्डस में शुरूआती टेस्ट में प्रोटियाज के खिलाफ सिर्फ नौ और 13 रन बनाए, जिसे इंग्लैंड तीन दिनों के भीतर एक पारी और 12 रन से मैच हार गया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अभी तक अपने देश के लिए इस सीजन में 10 पारियों में अर्धशतक भी नहीं बनाया है।

कुक ने रविवार को क्रॉली को बाहर करने का आह्वान किया क्योंकि सलामी बल्लेबाज ने पांच टेस्ट मैचों में 16.40 की औसत से सिर्फ 164 रन बनाए हैं।

Published: undefined

वेस्टइंडीज पर स्लो ओवर रेट के लिए 40 प्रतिशत मैच फीस का लगा जुर्माना

फोटो: IANS

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मैच को पांच विकेट से हारने के बाद वेस्टइंडीज पर स्लो ओवर रेट के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट मामले से संबंधित है, खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम निर्धारित समय में एक निश्चित ओवर फेंकने में विफल रहती है।

इसके अलावा, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग खेलने की स्थिति के अनुच्छेद 16.12.2 के अनुसार, एक टीम को प्रत्येक ओवर शॉर्ट के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है। नतीजतन, वेस्टइंडीज ने सुपर लीग के दौरान अपने अंक तालिका से दो अंक खो दिए हैं।

Published: undefined

2005 के बाद इंग्लैंड पहली बार करेगा पाकिस्तान का दौरा

फोटो: IANS

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को घोषणा की है कि दिसंबर में इंग्लैंड तीन टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा। यह मैच रावलपिंडी, मुल्तान और कराची में खेले जाएंगे। तीन टेस्ट यात्रा के दूसरे भाग में खेले जाएंगे और 2005 के बाद पाकिस्तान का उनका पहला टेस्ट दौरा भी होगा। टेस्ट दौरे से पहले, इंग्लैंड 20 सितंबर से 2 अक्टूबर तक कराची और लाहौर में सात टी20 मैच खेलेगा।

बेन स्टोक्स की टीम पाकिस्तान के टेस्ट दौरे की शुरूआत 1 से 5 दिसंबर तक रावलपिंडी में सीरीज के पहले मैच से करेगी। इसके बाद दोनों टीम दूसरे टेस्ट के लिए 9 से 13 दिसंबर तक मुल्तान जाएंगे और 17 से 21 दिसंबर तक तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए कराची जाएंगे।

Published: undefined

एशिया कप में चमत्कार की उम्मीद नहीं, टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करना लक्ष्य : शाकिब

फोटो: IANS

बांग्लादेश के नए कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा है कि 27 अगस्त से यूएई में शुरू हो रहे एशिया कप में उन्हें किसी चमत्कार की उम्मीद नहीं है। बांग्लादेश एशिया कप में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में खराब प्रदर्शन के साथ उतर रहा है और इस साल की शुरूआत में महमूदुल्लाह के तीन साल के कार्यकाल के समाप्त होने के बाद शाकिब को टीम की अगुवाई करने का एक और मौका दिया गया है।

शाकिब की टीम छह टीमों के टूर्नामेंट में अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ ग्रुप बी में है और यह ऑलराउंडर प्रतियोगिता में किसी भी प्रकार के चमत्कार की उम्मीद नहीं कर रहा है।
शाकिब ने आईसीसी के हवाले से कहा, "मेरा कोई लक्ष्य नहीं है। मेरा एकमात्र लक्ष्य है कि हम टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकें और इसके लिए यही तैयारियां शुरू कर दी हैं। अगर कोई सोचता है कि मैं एक या दो दिनों में चीजों को बदल सकता हूं या कोई और इसे बदलने के लिए आएगा, तो हम गलत सोचते हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: भीषण गर्मी-चिलचिलाती धूप से बढ़ी मुश्किलें, IMD का बिहार, बंगाल समेत इन राज्यों में लू का अलर्ट

  • ,
  • हरियाणा में कांग्रेस को लेकर जबरदस्त उत्साह, JJP के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष सैकड़ों पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस में शामिल

  • ,
  • कोविशील्ड वैक्सीन से हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक! कोर्ट में कंपनी ने पहली बार माना दुर्लभ साइड इफेक्ट्स की बात

  • ,
  • योग गुरु रामदेव को बड़ा झटका! पतंजलि की दिव्य फार्मेसी के 10 उत्पादों के विनिर्माण लाइसेंस निलंबित

  • ,
  • सुप्रीम कोर्ट में आज पतंजलि मामले पर होगी सुनवाई, कोर्ट तय करेगा बाबा रामदेव पर अवमानना का आरोप लगेगा या नहीं