खेल

अश्विन को ड्रॉप करने पर रोहित एंड कंपनी पर भड़के गावस्कर, कहा- WTC Final खेल रहे हो और नंबर वन बॉलर बाहर है

भारत के लिए मोहम्मद शमी, सिराज और ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया। पहले दिन भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से बेअसर साबित हुए और विकेटों की तलाश करते रहे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों का दबदबा देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 327 रन बनाए हैं। ट्रेविस हेड 146 रन बनाकर नाबाद हैं तो वहीं स्टीव स्मिथ 95 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारत के लिए मोहम्मद शमी, सिराज और ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया। पहले दिन भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से बेअसर साबित हुए और विकेटों की तलाश करते रहे। हालांकि, पहले दिन कई दिग्गजों ने भारतीय टीम मैनेजमेंट के एक फैसले को लेकर काफी फटकार लगाई।

Published: undefined

रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने को लेकर दिग्गज सुनील गावस्कर रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट पर भड़कते दिखे। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने कहा, “भारत रवि अश्विन को नहीं खिलाकर एक चाल चूक गया। वो नंबर 1 रैंक के गेंदबाज हैं। आप उनके जैसे खिलाड़ियों के लिए पिच को नहीं देखते। आप वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल रहे हैं और आप टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज नहीं चुनते हैं। टीम इंडिया का ये फैसला मेरी समझ से परे है। मैंने उन्हें उमेश यादव के स्थान पर चुना होता, जो लय से बाहर हैं और लय में नहीं दिख रहे हैं।"

Published: undefined

आगे बोलते हुए गावस्कर ने कहा, "इस ऑस्ट्रेलियाई टीम में चार बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उन्होंने परंपरागत रूप से उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। ये चौंकाने वाला है कि इस टीम में कोई ऑफ स्पिनर नहीं है।'

गावस्कर के अलावा रिकी पोंटिंग ने भी भारतीय टीम के इस फैसले पर सवाल उठाए और कहा कि अश्विन को ना चुनकर भारतीय टीम अपने ही जाल में फंस गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined