खेल

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान नें टीम इंडिया को दिया 160 रनों का लक्ष्य, इफ्तिखार और मसूद ने लगाए अर्धशतक

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 160 रनों का टारगेट दिया है। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया Admin

शान मसूद (52 नाबाद) और इफ्तिखार अहमद (51) के अर्धशतकों की वजह से यहां मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को टी20 विश्व कप के सुपर 12 ग्रुप मैच में पाकिस्तान ने भारत को 160 रनों का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 159 रन बनाए। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट चटकाए। वहीं, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम को भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शुरूआती झटके दिए, क्योंकि उनके सलामी बल्लेबाज बाबर आजम (0) और मोहम्मद रिजवान (4) को सस्ते में पवेलियन भेज दिया, जिससे वह पावरप्ले में दो विकेट खोकर 32 रन ही बना सके।

Published: undefined

 इसके बाद, शान मसूद और इफ्तिखार अहमद ने कुछ शानदार शॉट लगाकर 10 ओवर में टीम के स्कोर को 62 रन पहुंचा दिया। इस बीच, इफ्तिखार ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए अश्विन की गेंद पर एक छक्का मारने के बाद अगले ओवर में अक्षर पटेल की गेंदों पर तीन छक्के जड़ दिए, जिससे 32 गेंदों में उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। लेकिन 12.2 ओवर में शमी ने इफ्तिखार (51) को एलबीडब्ल्यू कर दिया।

Published: undefined

इसके साथ उनके और मसूद के बीच 50 गेंदों में 76 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया। फिर शादाब खान ने आते ही चौके से शुरूआत की। लेकिन शादाब (5) और हैदर अली (2) को एक ही ओवर में हार्दिक ने पवेलियन भेज कर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी, जिससे 14 ओवर में उनकी आधी टीम 96 रन पर ही आउट हो गई।

Published: undefined

मसूद और मोहम्मद नवाज ने कुछ अच्छी बाउंड्रियां लगाई, जिससे उनका स्कोर 100 के पार पहुंच गया। लेकिन पांड्या ने नवाज (9) और अर्शदीप ने आसिफ अली (2) को अपना शिकार बनाया। पाकिस्तान ने 16.4 ओवर में 120 रन पर ही सात विकेट गंवा दिए। इस दौरान, दूसरे छोर पर मसूद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

Published: undefined

वहीं, लंबे समय बाद वापसी कर रहे शाहीन शाह आफरीदी ने अपने हाथ खोलते हुए अर्शदीप की गेंद पर एक छक्का और चौका लगाया। आखिरी ओवर फेंकने आए भुवनेश्वर ने शाहीन (16) को आउट कर 10 रन दिए, जिससे पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 159 रन बनाए। मसूद (52) और हारिस रऊफ (6) नाबाद रहे। भारत को जीतने के लिए 160 रनों की जरूरत होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined