खेल

टोक्यो ओलंपिक : तीरंदाजी में तरुण ने किया निराश, प्रवीण भी पदक की दौड़ से बाहर

भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव को यहां जारी टोक्यो ओलंपिक के पुरुष व्यक्तिगत इवेंट के दूसरे दौर में अमेरिका के ब्राडी एलीसन के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। वहीं तरूणदीप राय को भी दूसरे राउंड में इजरायल के इटे शानी के हाथों 5-6 से हार का सामना करना पड़ा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव को यहां जारी टोक्यो ओलंपिक के पुरुष व्यक्तिगत इवेंट के दूसरे दौर में अमेरिका के ब्राडी एलीसन के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। प्रवीण ने पहले ही दौर में विश्व के नंबर-2 आरओसी के गालसन बाजारझापोव को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। प्रवीण ने राउंड-32 के मुकाबले में गालसन को एकतरफा अंदाज में 6-0 से पराजित किया और राउंड-16 में जगह पक्की की। लेकिन दूसरे राउंड में उन्हें एलीसन के हाथों 0-6 की करारी पराजय झेलनी पड़ी।

Published: undefined

इससे पहले, भारत के एक अन्य तीरंदाज तरूणदीप राय को भी दूसरे राउंड में इजरायल के इटे शानी के हाथों 5-6 से हार का सामना करना पड़ा।

Published: undefined

तरूणदीप ने भी एलिमिनेशन राउंड की बेहतर शुरूआत कर दूसरे एलिमिनेशन राउंड में जगह बनाई थी लेकिन उन्हें इजरायल के इटे शानी के हाथों हार झेलनी पड़ी। 37 वर्षीय तरूणदीप ने पहले राउंड में यूक्रेन के ओलेक्सी हनबिन को 6-4 से हराया था लेकिन दूसरे राउंड में उन्हें शानी ने 6-5 से हरा दिया।

Published: undefined

यह दूसरी बार है जब तरूणदीप को ओलंपिक में दूसरे राउंड में हार का सामना करना करना पड़ा है। 2004 एथेंस ओलंपिक में डेब्यू करने वाले तरूणदीप को 2012 लंदन ओलंपिक में भी दूसरे राउंड में हार झेलनी पड़ी थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined