खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: आईपीएल से पहले नए अंदाज में दिखे धोनी, जीत के हैट्रिक से साथ भारत टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल में

महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में आईपीएल में लौटने के लिए तैयार हैं। भारत ने महिला टी-20 विश्व कप में न्यूजीलैंड को ग्रुप-ए मैच में तीन रनों से हरा सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईपीएल से पहले नए अंदाज में दिखे धोनी

महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लौटने के लिए तैयार हैं। उससे पहले हालांकि धोनी एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह रांची के जेएससीए स्टेडियम में पिच पर रोलर चलाते नजर आ रहे हैं। 38 वर्षीय धोनी वीडियो में अभ्यास पिच पर रोलर चलाते हुए नजर आ रहे हैं। धोनी अपने टीम साथी सुरेश रैना के साथ तीन से मार्च की आईपीएल की तैयारियां करेंगे।

फ्रेंचाइजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के.एस. विश्वनाथन ने आईएएनएस से कहा था, “धोनी दो मार्च को चेन्नई पहुंच रहे हैं और वह अगले दिन से एमए चिदंबरम स्टेडियम में रैना के साथ ट्रेनिंग शुरू करेंगे, लेकिन अभी तक कोई अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी नहीं आया है।”

Published: undefined

बल्लेबाजों को ज्यादा इच्छाशक्ति और साफ मानसिकता से खेलना होगा : रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि टीम के बल्लेबाजों को न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में ज्यादा इच्छाशक्ति और साफ मानसिकता के साथ खेलना होगा। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच हेग्ले ओवल मैदान पर शुरू हो रहा है। वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे थे। रहाणे ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, "मैं नहीं कह रहा कि हमें ज्यादा आक्रामकता से खेलना होगा लेकिन ज्यादा इच्छाशक्ति और साफ मानसिकता से हमें मदद मिलेगी।"

Published: undefined

महिला टी-20 विश्व कप : जीत के हैट्रिक से साथ भारत सेमीफाइनल में

भारत ने महिला टी-20 विश्व कप में अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए गुरुवार को न्यूजीलैंड को ग्रुप-ए मैच में तीन रनों से हरा सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए रोमांचक मैच में भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी। उसने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 133 रन ही बनाए। भारत के लिए हालांकि मजबूत गेंदबाजी के चलते इस लक्ष्य का बचाव करना संभव लग रहा था जो उसने किया भी। एमिला केर ने अंत में 19 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 34 रन बना भारत से जीत छीनने की कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास के बावजूद भी भारत ने कीवी टीम को निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 130 रनों पर ही सीमित कर दिया। आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। शिखा पांडे पहली गेंद पर चौका खा गई थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए जरूरी रन नहीं बनने दिए।

Published: undefined

हम कोहली को रोकने के लिए तैयार : लाथम

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक बार फिर से रोकने के लिए उनकी टीम ने खास रणनीति तैयार की है। कोहली न्यूजीलैंड दौरे पर अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उन्होंने दौरे के नौ पारियों में अब तक केवल 201 रन ही बनाए हैं। भारतीय कप्तान पहले टेस्ट में भी केवल दो और 19 रन ही बना पाए थे। लाथम ने गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “मुझे लगता है कि जब विराट बल्लेबाजी करने के लिए निकलेंगे, तो हम तैयार होंगे। वह एक गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ी है और यही कारण है कि वह लंबे समय से नंबर वन रैंक के बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने लंबे समय तक ऐसा किया है और सभी परिस्थितियों में किया है।”

Published: undefined

खिलाड़ियों को टोक्यो में हिस्सा लेने से पहले सेहत के बारे में सोचना चाहिए : थोर्प

आस्ट्रेलिया के पूर्व तैराक ईयान थोर्प ने अपील करते हुए कहा है कि खिलाड़ियों को टोक्यो ओलम्पिक-2020 में हिस्सा लेने से पहले अपने स्वास्थ के बारे में सोचना चाहिए। थोर्प का यह बयान इसलिए आया है, क्योंकि जापान में इस समय भयंकर बीमारी कोरोनोवायरस का जानलेवा प्रकोप है। जापान की राजधानी में इसी साल जुलाई-अगस्त में ओलम्पिक खेलों का आयोजन होना है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined