खेल

वीडियो: जब जो रूट के प्राइवेट पार्ट पर लगी 140 किमी/घंटे की रफ़्तार से आती गेंद, दर्द से कराह उठे थे इंग्लैंड कप्तान

मैच के 39वें ओवर में मिचेल स्टार्क की 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद सीधे रूट के प्राइवेट पार्ट पर लगी। गेंद लगते ही रूट घुटनों के बल मैदान पर बैठ गए। मैदान पर मौजूद सभी लोगों को डर था कि कहीं रूट को गंभीर चोट न लगी हो।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी एशेज सीरीज के चौथे मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट एक बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए। तीसरे दिन के खेल के दौरान ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिचेल स्टार्क की गेंद सीधे उनके एल गार्ड पर लगी। गेंद की रफ़्तार इतनी तेज थी कि रूट का एल गार्ड दो टुकड़ों में टूट गया और गेंद उनके प्राइवेट पार्ट में लगी। इसके बाद रूट जमीन पर लेट गए और दर्द से छटपटाने लगे।

Published: 07 Sep 2019, 6:34 PM IST

दरअसल शुक्रवार को ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिले 497 रनों का पीछा करते हुए जो रूट और रोरी बर्न्स पिच पर जमे हुए थे। तभी मैच के 39वें ओवर के दौरान स्टार्क की 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद सीधे रूट के एल गार्ड पर लगी। गेंद लगते ही रूट घुटनों के बल मैदान पर बैठ गए। रूट के प्राइवेट पार्ट में गेंद लगने के बाद मैदान में मौजूद सभी लोग सन्न रह गए। सभी को डर था कि कहीं रूट को गंभीर चोट न लगी हो। हालांकि थोड़ी देर बाद रूट खड़े हुए और अपना बॉक्स बदल कर फिर से खेलने लगे।

Published: 07 Sep 2019, 6:34 PM IST

बता दें कि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने पांच विकेट के नुक्सान पर 200 रन बना लिए थे। तीसरे दिन के खेल में कप्तान रूट 71 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हो गए। इसी दौरान रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 44वां अर्धशतक बनाया। इससे पहले दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर की गेंद ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ की गर्दन में लगी थी जिसके बाद दर्द से छलकते उन्हें मैदान से बहार जाना पड़ा था।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: 07 Sep 2019, 6:34 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Sep 2019, 6:34 PM IST