खेल

विराट कोहली का फ्लॉप शो जारी, फिर शून्‍य पर हुए आउट, इस ‘शर्मनाक’ रिकॉर्ड को किया अपने नाम

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में दूसरी बार शून्य पर आउट हुए। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के आखिरी मुकाबले में विराट पहली पारी में खाता नहीं खोल पाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली का बल्‍ला लगातार खामोश चल रहा है। अहमदाबाद में चल रहे चौथे टेस्‍ट में वह एक बार फिर बिना खाता खोले आउट हो गए हैं। 8 गेंद क्रीज पर टिकने वाले कोहली जब शून्‍य पर आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं। बता दें कि भारतीय कप्‍तान पिछली 36 पारियों से एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं।

Published: undefined

अहमदाबाद में शून्य पर ऑउट होने के बाद विराट कोहली अनचाहे रिकॉर्ड को अपने नाम कर बैठे हैं। दरअसल, क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने के मामले में विराट कोहली संयुक्‍त रूप से शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

Published: undefined

विराट कोहली क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों में 13वीं बार बिना खाता खोले आउट हुए। गांगुली भी बतौर कप्‍तान 13 बार बिना खाता खोले आउट हुए थे। इसमें पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी अगले स्‍थान पर हैं, जो 11 बार शून्‍य पर आउट हुए थे।

Published: undefined

वैसे टेस्‍ट क्रिकेट में बतौर भारतीय कप्‍तान सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने के मामले में विराट कोहली ने पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विराट और एमएस, दोनों टेस्‍ट में 8 बार शून्‍य पर आउट हुए हैं। बता दें कि विराट कोहली 27 बार अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में शून्‍य पर आउट हुए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined