वीडियो

वीडियो: पटना पुलिस लाइन में ट्रेनी सिपाहियों का बवाल, अधिकारियों को पीटा, जमकर फायरिंग और आगजनी 

राजधानी पटना  में इलाज के दौरान एक महिला सिपाही की मौत के बाद पुलिस लाइन में सिपाहियों ने जमकर बवाल काटा। आक्रोशित सिपाहियों ने वरिष्ठ अधिकारियों पर जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ और कई राउंड गोलियां भी चलाई गईं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  बिहार के पटना में महिला पुलिसकर्मी की मौत के बाद साथियों पर फूटा गुस्सा

बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को एक महिला सिपाही की बीमारी से मौत के बाद पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा मचाया। इस दौरान आक्रोशित पुलिसकर्मियों ने लाइन के अधिकारियों पर जानलेवा हमला कर दिया। सिपाहियों ने पुलिस लाइन डीएसपी मसलेहुद्दीन अहमद को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जिसमें उनको गंभीर चोटें आई हैं। आक्रोशित सिपाहियों ने जान बचाकर अपने क्वार्टर में भागे डीएसपी का पीछा किया और वहां परिवार पर हमला कर दिया और घर में तोड़फोड़ कर दिया। जिसमें डीएसपी की बेटी को चोटें आई हैं। वहां पर किसी तरह सुरक्षाकर्मियों ने मामले को संभाला।

इसके बाद आक्रोशित पुलिसकर्मी कानून को हाथ में लेकर सड़कों पर उतर आए और आगजनी कर पुलिस लाइन के बाहर सड़क पर दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाया और वहां से गुजर रहे लोगों की पिटाई करने लगे। लाठी और डंडे से लैस पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों को खदेड़ दिया है और गाड़ियों को तोड़ डाला है। इस दौरान मीडियाकर्मियों को भी निशाना बनाया गया। हंगामा करने में कई महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थीं।

Published: undefined

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गुस्साए पुलिसकर्मियों ने पटना सिटी एसपी, डीएसपी पुलिस लाइन और सार्जेट मेजर की पिटाई की। आक्रोशित पुलिसकर्मियों ने सड़क पर भी हंगामा किया और दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की। इस पर आम लोग जब आक्रोशित हुए तब सभी पुलिसकर्मी पुलिस लाइन में लौट गए। इस दौरान दोनों ओर से जमकर पथराव भी हुआ है।

आक्रोशित पुलिसकर्मियों का आरोप है कि उन्हें छुट्टी नहीं दी जाती है। छुट्टी नहीं मिलने के कारण ही महिला सिपाही का सही ढंग से इलाज नहीं हो पाया जिससे उसकी मौत हो गई।

Published: undefined

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। पुलिस लाइन में तनाव है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। घटनास्थल पर पहुंचे पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। पहली प्राथमिकता स्थिति को नियंत्रित करने की है।

बिहार के डीजीपी के एस द्विवेदी ने कहा कि इस पूरे मामले में मैंने अपने अधिकारियों को नजर बनाए रखने का निर्देश दिया है। डीजीपी ने कहा कि महिला सिपाही की मौत किस कारण से हुई है ये जांच का विषय है, लेकिन इस घटना के बाद जिस तरह का आक्रोश ट्रेनी पुलिसवालों ने दिखाया है वो गलत है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined