वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: योगी पर बरसे अजय लल्लू, कहा- श्रमिकों के लिए सौ बार जेल जाने को तैयार और जगन्नाथ यात्रा पर रोक

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पैदल चल रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए बसें चलवाने की अनुमति मांगी, लेकिन सरकार ने अपनी गरीब विरोधी मानसिकता का परिचय दिया।उन्होंने कहा कि श्रमिकों के लिए सौ बार जेल जाने को तैयार हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पैदल चल रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए बसें चलवाने की अनुमति मांगी, लेकिन सरकार ने अपनी गरीब विरोधी मानसिकता का परिचय दिया। मजदूरों की सेवा में लगे हमारे नेताओं के उपर फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया। उन्होंने कहा कि श्रमिकों के लिए सौ बार जेल जाने को तैयार हूं। योगी सरकार भूल गई है कि हम अंग्रेजों से लड़ें हैं। आप जैसे तानाशाह, गरीब विरोधी और अहंकारी हमें मानवता की सेवा करने से नहीं रोक पाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने 23 जून को ओडिशा में होने वाली जगन्नाथ पुरी वार्षिक रथ यात्रा पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर इस रथ यात्रा पर रोक लगाई जा रही है। बता दें कि, रथ यात्रा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी थीं। मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे ने कहा कि अगर हम इस साल रथ यात्रा को रोक देते हैं तो भगवान जगन्नाथ हमें माफ कर देंगे। इस महामारी के दौर में इतनी बड़ी भीड़ को हम एक जगह नहीं जुटने दे सकते।

दिल्ली में कोरोना के तेज़ी से बढ़ते मामलों के बीच आज से रैपिड एंटीजन टेस्ट की शुरुआत कर दी गई है। हर जिले के सभी कंटेनमेंट जोन में SDM और CDMO की निगरानी में ये टेस्ट किये जा रहे हैं। फिलहाल ICMR ने इस तकनीक को केवल कंटेनमेंट जोन, अस्पताल और क्वारन्टीन सेंटर के लिए इजाज़त दी है। इससे 15 मिनट के अंदर टेस्ट का रिज़ल्ट पता चल जाएगा। जबकि अभी कोविड के टेस्ट रिजल्ट आने में करीब 24-48 घंटे का समय लगता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined