वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: भारत में कोरोना ने छुआ 7 लाख का आंकड़ा और जांच के दायरे में पूरा चौबेपुर थाना

देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस ने 7 लाख का आंकड़ा छू लिया है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 22,252 नए मामले सामने आए हैं और 467 लोगों की मौत हुई है और कानपुर शूटआउट के मामले में पूरा चौबेपुर थाना जांच के दायरे में आ गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस ने 7 लाख का आंकड़ा छू लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के मामले एक बार फिर 20 हजार से ज्यादा सामने आए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 22,252 नए मामले सामने आए हैं और 467 लोगों की मौत हुई है। कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7,19,665 है जिसमें 2,59,557 सक्रिय मामले, 4,39,948 ठीक/डिस्चार्ज/विस्थापित मामले और 20,160 मौतें शामिल हैं। वहीं भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने बताया कि 6 जुलाई(कल) तक कुल 1,02,11,092 सैंपल का टेस्ट किया गया, जिनमें से 2,41,430 सैंपल का टेस्ट कल किया गया।

कानपुर शूटआउट के मामले में पूरा चौबेपुर थाना जांच के दायरे में आ गया है। ऐसे में एसएसपी ने थाने के सभी पुलिकर्मियों को हटा दिया है। सारे कॉन्स्टेबलों को हटाकर उनके जगह पर पुलिस लाइन से 10 कॉन्स्टेबलों को तैनाती दी गई है। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि सुधीर, आशीष, विमल, रवि, मोहित, नवीन, विजेंद्र, धीरज कुमार, लवकुश और रिषी यादव को सिविल लाइंस से चौबेपुर थाने में तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि थाने में पहले से तैनात एसओ समेत सभी पुलिसकर्मी विकास दुबे के मामले में शक के दायरे में हैं। आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि इससे पहले सोमवार को दो दारोगा और एक सिपाही को सस्पेंड किया गया था। सीओ समेत आठ पुलिसवालों की हत्या के मामले में अपराधी विकास दुबे अभी फरार है।

देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहने से जहां आम आदमी को थोड़ी राहत मिली थी। वहीं, सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को एक बार फिर डीजल के भाव बढ़ गए। सरकारी तेल कंपनियों ने डीजल के भाव में बदलाव करते हुए 25 पैसे की वृद्धि कर दी है। वहीं, पेट्रोल की कीमत में लगातार आठवें दिन स्थिरता बनी हुई है। आपको बता दें, इससे पहले लगातार 7 दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये है, वहीं डीजल की कीमत 80.78 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है।

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठेभड़ हुई है। जानकारी के मुताबिक ये मुठभेड़ पुलवामा के गुसू में चल रही है। कश्मीर ज़ोन पुलिस ने बताया कि पुलवामा के गोसू इलाके में चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। वहीं दो सुरक्षाबलों के भी घायल होने की खबर है। बता दें, पुलिस और सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल की टीम गुसू में सर्च ऑपरेशन कर रही है, इस दौरान पूरे इलाके को घेर लिया गया है। पुलिस और आर्मी के जवानों ने जैसे ही इलाके को घेरा आतंकी ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षबलों ने भी फायरिंग की, जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया। अभी मौके पर एक और आतंकी होने की खबर है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined