वीडियो

वीडियो: दिल हो तो ऐसा! बुजुर्ग महिला ने रिक्शा चालक के नाम कर दी अपनी करोड़ों की संपत्ति, जानिये क्या है मामला?

कर भला तो हो भला... ओडिशा के एक रिक्शाचालक बुद्धा सामल पर यह कहावत एकदम सटीक बैठती है। रिक्शाचालक सामल और उनके परिवार ने एक बेसहारा वृद्ध महिला की कई सालों तक सेवा की। इससे वह महिला इतना खुश हुईं कि उन्होंने अपनी करोड़ों की संपत्ति सामल को सौंप दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ओडिशा के कटक में एक बुजुर्ग महिला ने कुछ ऐसा कदम उठाया कि हर कोई दंग रह गया। कटक की एक बुजुर्ग महिला ने अपनी और अपने परिवार की 25 साल की सेवा के सम्मान में अपनी सारी संपत्ति एक रिक्शा चालक को दान में दे दी। सूताहाट इलाके में मीनती पटनायक नामक महिला रहती हैं। उनकी शादी कृष्ण कुमार पटनायक से हुई थी। उनकी एक बेटी भी थी। घर-परिवार में सबकुछ ठीक चल रहा था। सभी खुशहाल थे, लेकिन अचानक वर्ष 2020 में उनके पति का निधन हो गया।

मां की देखभाल के लिए बेटी कोमल कुमारी ने शादी नहीं की। लेकिन छह महीने के बाद ही कोमल की भी दिल के दौरे से मौत हो गई। पहले पति फिर बेटी की मौत से मीनती पूरी तरह टूट चुकी थीं। वह खुद को बेसहारा महसूस करती थीं। पति और बेटी की मौत पर रिश्तेदार और सगे-संबंधी आए, लेकिन दिलासा देकर लौट गए। सेवा तो दूर कोई हालचाल लेने के लिए भी उनसे बात नहीं करता था। लेकिन सामल कई वर्षों से इस परिवार से जुड़े हुए थे। बचपन में कोमल को स्कूल ले जाने से लेकर अस्पताल-बाजार सभी काम वही करते थे। मुसीबत की इस घड़ी में भी उन्होंने मीनती का साथ नहीं छोड़ा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined