वीडियो

वीडियो: चुनावी पोस्टर-बैनर के सज गए बाजार, लेकिन दुकानदारों को है ग्राहकों का इंतजार

बाजारों में चुनावी सीजन के मध्य नजर किस तरह की प्रचार सामग्री आज-कल ट्रेंड में है, इस बात का जायजा लेने के लिए हमने रुख किया दिल्ली की सबसे बड़ी होल सेल मार्केट सदर बाजार का

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

2019 लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद तमाम राजनैतिक पार्टियां पूरे जोश के साथ प्रचार में लगी हुई हैं। बाजारों में चुनावी सीजन के दौरान किस तरह की प्रचार सामग्री आजकल ट्रेंड में है, इस बात का जायजा लेने के लिए हमने रुख किया दिल्ली की सबसे बड़ी होल सेल मार्केट सदर बाजार का। सदर बाजार में आजकल दुकानों पर चुनावी सामग्री की भरमार है। मफलर झंडे और बिल्ले से लेकर तमाम पार्टियों की कैप और उसके अलावा कई और नई चीजें मार्किट में मौजूद हैं।

सदर बाजार के दुकानदारों ने हमें बताया कि आजकल अलग-अलग पार्टियों के गुब्बारे और मिटटी के पुतलों जैसी कई चीजें हैं जो चलन में हैं। अलग अलग पार्टी की टी-शर्ट और टोपी आजकल सबसे ज्यादा ट्रेंड में हैं।

इसके अलावा दुकनादारों ने बताया कि सबसे ज्यादा सिर्फ कांग्रेस और बीजेपी का ही सामान खरीदा जा रहा है। वहीं आम आदमी पार्टी ने चुनावी सामग्री खरीदने में अभी तक अपना खाता भी नहीं खोला है। देश के सबसे बड़े बाजार माने जाने वाले सदर से देश के अलग-अलग हिस्सों में सामान सप्लाई किया जाता है।

एक दुकान मालिक ने बताया कि मार्केट में 50 रुपए से शुरु होने वाला बिल्ला बिकने वाली सबसे सस्ती चीजों में से एक है। वहीं एक टी-शर्ट की कीमत 50 से शुरू होती है। इसके अलावा बाजार में और भी कई ऐसी चीजें हैं, जो चुनाव प्रचार में खासी लोकप्रिय हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined