वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: कोरोना वायरस की भारत में दस्तक, जयपुर, पटना में मिले संदिग्ध मरीज और रोजगार पर प्रियंका का हमला

कोरोना वायरस से चीन में कोहराम मचा हुआ है। अब तक चीन में इस बीमारी से 80 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच राजस्थान और बिहार में कोरोना वायरस के संधिग्ध मरीज सामने आने से हड़कंप मच गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

केंद्र की मोदी सरकरार ने एयर इंडिया में अपनी 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने को मंजूरी दे दी है। जो कंपनियां इसकी हिस्सेदारी खरीदना चाहती हैं, उन्हें 17 मार्च तक अपने दस्तावेज जमा करने होंगे। केंद्र सरकार की ओर से जारी दस्तावेज के अनुसार, 'रणनीतिक विनिवेश' के तहत एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस के भी 100 प्रतिशत और एआईएसएटीएस ( AISATS ) के 50 प्रतिशत हिस्सा बेचेगी।

वहीं रोजगार के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नौकरियां देने के तमाम बड़े वादों की हकीकत यही है। देश के सात बड़े क्षेत्रों में करीब साढ़े तीन करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं। बड़े-बड़े नामों और विज्ञापनों का नतीजा है 3 करोड़ 64 लाख बेरोजगार लोग। इसलिए सरकार नौकरी पर बात करने से कतराती है।

वहीं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा है कि देश का संविधान खतरे में है क्योंकि देश को धार्मिक आधार पर बांटने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम शांति, अहिंसा का संदेश फैलाने के लिए बाहर आए हैं। देश का संविधान और लोकतंत्र खतरे में है, इसलिए हमने यह यात्रा निकालने का फैसला किया है।

वहीं कोरोना वायरस से चीन में कोहराम मचा हुआ है। अब तक चीन में इस बीमारी से 80 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच राजस्थान और बिहार में कोरोना वायरस के संधिग्ध मरीज सामने आने से हड़कंप मच गया है। जयपुर में कोरोना वायरस का संधिग्ध मरीज सामने आया है। वहीं बिहार के छपरा की रहने वाली युवती में कोरोना वायरस के लक्ष्ण मिले हैं। युवती को पटना के मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

Published: 27 Jan 2020, 1:29 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Jan 2020, 1:29 PM IST