वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान से मिला काउंसलर एक्‍सेस और उन्नाव कांड की नई अपडेट के साथ इस घंटे की बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव रेप कांड पीड़िता, उसके वकील और माता-पिता समेत परिवार के सभी सदस्यों को तत्काल सीआरपीएफ की सुरक्षा दिए जाने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा कोर्ट ने यूपी गवर्नमेंट को पीड़िता को 25 लाख रूपये देने का भी आदेश दिया है। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान ने जेल में बंद भारत के पूर्व नौसैनिक अधिकारी कुलभूषण जाधव को अखिरकार काउंसलर एक्‍सेस दे दिया है। 2 अगस्त को भारतीय राजनयिक कुलभूषण से मिलेंगे। आईसीजे की ओर से जाधव को वकील मुहैया कराने के आदेश के लगभग 15 दिन बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है।

उन्नाव कांड पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई करते हुए सीजेआई ने आदेश दिया है कि पीड़िता के परिवार को सीआरपीएफ की सुरक्षा दी जाएगी। पीड़िता के साथ-साथ वकील को भी यही सुरक्षा दी जाएगी। इसके अलावा यूपी सरकार को पीड़िता को 25 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया गया है। कोर्ट ने कहा है कि पीड़िता, उसके वकील और माता-पिता समेत परिवार के सभी सदस्यों को तत्काल सुरक्षा और संरक्षण दिया जाए।

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली सरकार ने राजधानी वासियों को को बड़ी राहत दी है। केजरीवाल सरकार ने 200 यूनिट तक बिजली खर्च करने वालों को फ्री में बिजली देने का ऐलान किया है। दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि यह छूट आज यानी 1 अगस्त से लागू होगी।

वहीं 201 से 400 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने वालों को 50 फीसदी की छूट मिलेगी। बता दें कि अभी तक 200 यूनिट तक बिजली खर्च करने पर 622 रुपए देने पड़ते थे। इस छूट से सब्सिडी पर लगभग 1800 करोड़ का खर्च आएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined