वीडियो

वीडियो: संसद में राहुल गांधी बोले- मेरे पास आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों की लिस्ट, मुआवजा दे मोदी सरकार

राहुल गांधी ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान जान गंवाने किसानों के परिवारों के लिए मुआवजे की मांग मंगलवार को लोकसभा में भी उठाई और कहा कि सरकार को इन किसान परिवारों को उनका अधिकार देना चाहिए

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों का मुद्दा उठाया। इस दौरान उन्होंने सरकार से मृत किसानों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की। राहुल गांधी ने कहा कि किसान आंदोलन में करीब 700 किसान मारे गए।

पीएम ने देश और देश के किसानों से माफी मांगी। उन्होंने स्वीकार किया कि उनसे गलती हुई है। 30वें मिनट पर कृषि मंत्री से एक प्रश्न पूछा गया, आंदोलन में कितने किसान मारे गए? उन्होंने कहा कि उनके पास कोई डेटा नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा, “हमने पाया कि पंजाब सरकार ने लगभग 400 किसानों को 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया है, 152 को रोजगार भी दिया। मेरे पास सूची है। हमने हरियाणा के 70 किसानों की एक और सूची बनाई है। आपकी सरकार कहती है कि आपके पास उनके नाम नहीं हैं।” राहुल गांधी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि किसानों को उनका हक दिया जाए। उन्हें मुआवजा भी दिया जाए और नौकरी भी दी जाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined