वीडियो

यूपीः योगी सरकार के मंत्री ने शिवलिंग के अरघे में धोया हाथ, लोगों ने लगाया धर्म के अपमान का आरोप, वीडियो वायरल

योगी सरकार में मंत्री सतीश शर्मा और जितिन प्रसाद बाराबंकी के रामनगर तहसील में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटने पहुंचे थे। इस दौरान दोनों ने पौराणिक लोधेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। पूजा के बाद शर्मा शिवलिंग के अरघे में हाथ धोते वायरल हो गए।

योगी सरकार के मंत्री ने शिवलिंग के अरघे में धोया हाथ, लगा धर्म के अपमान का आरोप
योगी सरकार के मंत्री ने शिवलिंग के अरघे में धोया हाथ, लगा धर्म के अपमान का आरोप फोटोः IANS

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की योगी सरकार में खाद्य एवं रसद राज्य मंत्री सतीश शर्मा का एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वह शिवलिंग के अरघे में हाथ धोते दिख रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जहां विपक्षी दलों ने उन पर जमकर निशाना साधा है, वहीं लोग भी बीजेपी नेता पर सनातन धर्म के अपमान का आरोप लगा रहे हैं।

Published: undefined

दरअसल बाराबंकी जिले के रामनगर स्थित पौराणिक लोधेश्वर महादेव मंदिर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में बीजेपी सरकार के मंत्री सतीश शर्मा शिवलिंग की स्थापना के लिए बने घेरे में हाथ धोते दिखाई दे रहे हैं। उनके साथ प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद भी मौजूद दिख रहे हैं। वीडियो 27 अगस्त का बताया जा रहा है। सतीश शर्मा और जितिन प्रसाद रामनगर तहसील के हेतमापुर गांव में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित करने पहुंचे थे। इसी दौरान दोनों ने पौराणिक मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

Published: undefined

वीडियो वायरल होने के बाद समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने सतीश शर्मा को हटाने की मांग की है। हालांकि, विवाद बढ़ता देख मंत्री ने माफी मांग ली है। सतीश शर्मा ने कहा कि वह सपने में भी सनातनी आस्था के अनादर की बात नहीं सोच सकते और अगर उनके इस आचारण से किसी को पीड़ा हुई है तो वह उसके लिए क्षमाप्रार्थी हैं। वहीं, विवाद बढ़ने पर मंदिर के पुजारी भी बीजेपी के मंत्री के बचाव में उतर आए हैं। पुजारी का कहना है कि राज्य मंत्री के हाथ में प्रसाद की सामग्री लगी थी, लिहाजा अरघे में हाथ धुलवाया गया और इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

Published: undefined

इस घटना पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए राज्य मंत्री पर सनातन धर्म का अपमान करने का आरोप लगाया और उन्हें तुरंत हटाने की मांग उठाई है। कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि इन लोगों को आस्था से कोई लेना-देना नहीं है और ना तो इन्हें जानकारी है। यह जगह-जगह सनातन धर्म का अपमान करते हैं।

Published: undefined

वहीं, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील सिंह ने कहा लोधेश्वर शिवलिंग पर हाथ धोने वाले अधर्मी सतीश शर्मा योगी सरकार में राज्यमंत्री हैं और साथ में ब्राह्मणों के स्वघोषित इंपोर्टेड चेहरे भी खड़े हैं। यही काम यदि किसी अन्य जाति के नेता ने किया होता तो अब तक पाखंडी भाजपाई उसका निष्कासन करा चुके होते। वैसे बाबा चुप क्यों हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined