चर्चा में

पीएम मोदी का बर्थ-डे, बच्चों का ‘नो संडे’

यूपी सरकार ने रविवार, 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर स्कूलों में बच्चों का आना अनिवार्य कर किया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

यूपी सरकार ने बच्चों के लिए एक नया तुगलकी फरमान जारी किया है। रविवार, 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर अब बच्चों को स्कूल जाना होगा। यूपी के सीएम ने प्रधानमंत्री की खुशामद करने के चक्कर में राज्य के सभी स्कूलों को यह निर्देश जारी किया है। रविवार यानी छुट्टी का दिन होने के बावजूद यूपी के स्कूल खुले रहेंगे और प्रधानमंत्री के जन्मदिन समारोह में छात्रों का हिस्सा लेना होगा।

योगी सरकार ने यूपी के 1.60 लाख प्राथमिक स्कूलों में जन्मदिन को बड़े धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया है। योगी आदित्यनाथ ने अपने विधायकों को भी अपने इलाकों के स्कूलों में रहने का आदेश दिया है। इस दौरान बच्चों को स्वच्छता का संदेश भी दिया जाएगा। बीजेपी का कहना है कि 'स्वच्छ भारत' पीएम मोदी का सपना है जिसे केवल बच्चे ही पूरा कर सकते हैं।

यूपी बीजेपी के प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा कि पीएम मोदी हम सभी के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। वह कठिनाईओं से लड़कर जिस मुकाम पर पहुंचे हैं, वह बच्चों के लिए एक आदर्श हैं।

इससे पहले भी बीजेपी सरकार ने 2014 में भी एक ऐसा ही तुगलकी फरमान जारी किया था । 25 दिसंबर यानी अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के अवसर पर केंद्रीय मानव संसाधान मंत्री स्मृति ईरानी ने सरकारी कार्यालयों और संस्थानों में क्रिसमस की छुट्टी रद्द कर दी थी। उस समय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाने की बात कही गई थी। यूपी सरकार का यह नया फैसला बीजेपी नेताओं द्वारा व्यक्ति पूजा की उसी नीति को दर्शाता है।

Published: 08 Sep 2017, 8:12 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Sep 2017, 8:12 PM IST