यंग इंडिया

जोहानिसबर्ग टी-20:  वनडे सीरीज में शानदार जीत के बाद अब टी-20 पर नजर 

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम वनडे सीरीज में शानदार जीत के बाद टी-20 में भी जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। 

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  जोहान्सबर्ग टी-20 : पहले मैच में आज भिडेंगी भारत-दक्षिण अफ्रीका  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि इस सीरीज की तैयारी के लिए दोनों टीमों को सिर्फ एक दिन का समय मिला है क्योंकि वनडे सीरीज का आखिरी मैच 16 फरवरी को खत्म हुआ है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के ऊपर टीम की जिम्मेदारी होगी। वह बल्ले से शानदार फॉर्म में हैं और वनडे सीरीज में उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। उनके अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या खेल के छोटे प्रारूप में टीम को मजबूती देंगे। सुरेश रैना की टी-20 टीम में वापसी हुई है उनके आने से टीम के मध्यक्रम को बेशक मजबूती मिलेगी। वह टीम के प्रदर्शन में अहम रोल निभा सकते हैं।

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी टी-20 में भी मेजबान टीम के लिए परेशानी बन सकती है।

वहीं मेजबान टीम ज्यां पॉल ड्यूमिनी की कप्तानी में उतरेगी। नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस चोट के कारण वनडे के अलावा टी-20 सीरीज से भी बाहर हैं। मेजबान टीम टी-20 में वनडे टीम से अलग हो सकती है क्योंकि उसके पास खेल के छोटे प्रारुप के विशेषज्ञ हैं। टीम के पास अब्राहम डिविलियर्स, डेविड मिलर और क्रिस मौरिस के रूप में टी-20 के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। यह तीनों हालांकि वनडे सीरीज में पूरी तरह से विफल रहे थे। मिलर ने चौथे वनडे में जरूर अपना जौहर दिखाया था।

टीमें (सम्भावित) :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दूल ठाकुर।

दक्षिण अफ्रीका : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), फरहान बेहरदीन, जूनियर डाला, अब्राहम डिविलियर्स, रीजा हेंड्रिक्स, किस्टियन जोंकर, हेइनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, डेन पेटरसन, एरॉन फांगिसो, अंदिले फेहुलकवायो, तबरेज शम्सी, जोन-जोन सम्ट्स।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined