देश में कोरोना का कहर जारी, अब तक 273 की मौत, मरीजों का आंकड़ा 8 हजार के पार, जानें किस राज्य में कैसे हैं हालात

राजस्थान में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में कोरोना के 51 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 15 बांसवाड़ा, 15 जयपुर, 8 बीकारनेर, 8 जोधपुर, 2 हनुमानगढ़ और 1-1 मामले चूरू, जैसलमेर और सीकर और में सामने आए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे के भीतर 909 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान 34 लोगों की मौत हो गई। देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 8356 हो गई है। अब तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 716 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। इस बात की जानकारी केंद्रयी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है।

राजस्थान में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में कोरोना के 51 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 15 बांसवाड़ा, 15 जयपुर, 8 बीकारनेर, 8 जोधपुर, 2 हनुमानगढ़ और 1-1 मामले चूरू, जैसलमेर और सीकर और में सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें : हरियाणा में भी बढ़ेगा लॉकडाउन : गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और नूंह रेड जोन में, उद्योगों को सशर्त अनुमति


उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 452 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 402 मामले सक्रिय हैं और 45 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस से 5 लोगों की जान जा चुकी है।

ये भी पढ़ें : पूरे देश में 30 अप्रैल तक बढ़ेगा लॉकडाउन, मुख्यमंत्रियों से बैठक में पीएम का संकेत, महाराष्ट्र ने कर दिया ऐलान

वहीं, बिहार में कोरोना वायरस के अब तक 64 मामले सामने आए हैं। इनमें से 48 केस सक्रिय हैं। 15 लोगों कों इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। राज्य में अब तक कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस बीच कोरोना के हॉटस्पॉट इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

वहीं, गुजरात में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में कोरोना वायरस के 25 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 23 अहमदाबाद में और दो केस आनंद में सामने आया है। इसके साथ राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 493 हो गई है। अहमदाबाद में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत भी हुई है।


उधर, राजधानी पटना में पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल से एक 72 वर्षीय संभावित कोरोना संक्रमित महिला मरीज भाग गई है। PMCH ने पुलिस को लिखित में जानकारी दी है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सिवान की रहने वाली इस महिला के टेस्ट की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

हिमाचल प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के लिए कुल 954 टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 32 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 9 पॉजिटिव मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि 18 सक्रिय मामलों का अभी भी इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक 1 मौत हुई है। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने दी है।

बात करें ओडिशा की तो यहां पर कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 54 हो गई है। इसमें 12 ठीक हो चुके मामले और 1 मौत शामिल है। ओडिशा में अब तक 3,862 सैंपल की जांच की गई है।

ये भी पढ़ें : पीएमओ का निर्देश- सोमवार से मंत्रालयों में बैठकर काम करें मंत्री और बड़े अफसर

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Apr 2020, 10:06 AM