उन्नाव कांड: पीड़िता की चाची का हुआ अंतिम संस्कार, सीबीआई ने बीजेपी विधायक समेत 30 लोगों पर दर्ज किया केस

उन्नाव रेप पीड़िता की चाची का आखिरकार आज अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जेल में बंद पीड़िता के चाचा भी पहुंचे। वहीं दूसरी ओर सीबीआई ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित 30 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उन्नाव रेप पीड़िता की चाची का कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के गंगाघाट में अंतिम संस्कार किया गया। इस अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जेल में बंद पीड़िता के चाचा भी पहुंचे। अंतिम संस्कार करने के लिए पीड़िता के चाचा रायबरेली जेल से सीधे गंगाघाट पहुंचे। जहां उन्होंने अपनी पत्नी को मुखाग्नि दी। बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उन्नाव रेप पीड़िता की चाची के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए उसके चाचा को बुधवार को 12 घंटे की पैरोल दी है। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंताजाम किए गए। खबरों के मुताबिक, घाट से लेकर गांव तक पुलिस बल तैनात है।

इससे पहले डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया, “रेप पीड़िता के चाचा को हाईकोर्ट से एक दिन के पैरोल की स्वीकृति मिली है। वे बुधवार सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक पैरोल पर रहेंगे।” जिला प्रशासन ने पीड़िता के घर की सुरक्षा बढ़ा दी है। सोमवार को ही तीन थानों की पुलिस के साथ पीएसी को तैनात किया गया था पर मंगलवार को सफीपुर, आसीवन, फतेहपुर चौरासी, बांगरमऊ, अजगैन और अचलगंज आदि थानों की पुलिस माखी पहुंच चुकी थी। पीड़िता के घर के बाहर पुलिस तैनात करने के साथ गांव भर में पुलिस गश्त भी कर रही है।


गौरतलब है कि पीड़िता के चाचा को पैरोल न मिलने से उसकी चाची के शव का अंतिम संस्कार मंगलवार को भी नहीं हो पाया। पीड़िता की चाची और मौसी की रविवार को रायबरेली जिले में सड़क हादसे में मौत हो गई थी। पुलिस ने जद्दोजहद के बाद दोनों शवों का लखनऊ में पोस्टमार्टम तो करा दिया लेकिन अंतिम संस्कार करने के लिए घर में किसी पुरुष के न होने से रायबरेली जेल में बंद पीड़िता की चाची के पति (किशोरी के चाचा) ने जिला अधिकारी से पैरोल मांगी थी।

दूसरी ओर पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट मामले में सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित 10 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इसके अलावा सीबीआई ने 20 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आपराधिक साजिश, हत्या, हत्या के प्रयास और आपराधिक धमकी के तहत मामला दर्ज किया है। बता दें कि सीबीआई की एक टीम घटनास्थल पर जाएगी।


बता दें कि उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रविवार को रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई थी। कार और ट्रक की टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई, जबकि हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पीड़िता का इलाज केजीएमयू में चल रहा है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, वकील महेन्द्र सिंह की हालत पहले से कुछ बेहतर बताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: उन्नाव रेप पीड़िता केस में योगी सरकार का डैमेज कंट्रोल, प्रमुख सचिव गृह को हटाया, 26 और अफसर भी इधर-उधर

उन्नाव कांड में आरोपी विधायक को लेकर कटघरे में खड़ी है बीजेपी

जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही उन्नाव रेप कांड पीड़िता, जानिए 4 जून 2017 से अब तक कब क्या हुआ

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ सड़क हादसे की जांच के लिए एसआईटी गठित, सीबीआई जांच की हो चुकी है घोषणा

उन्नाव रेप कांड: सड़क हादसे में नया खुलासा, एसपी नेता के भाई का था ट्रक, पीड़ित परिवार अस्पताल के बाहर धरने पर

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Jul 2019, 12:53 PM