देश में धर्म के नाम पर हिंसा जारी, महाराष्ट्र में 2 मुस्लिम युवकों की पिटाई, झारखंड में दो को मारा चाकू

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मुस्लिम युवकों से मारपीट और उनसे धार्मिक नारे लगवाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि औरंगाबाद के आजाद चौक पर चार युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया। वहीं झारखंड के रांची में नारे नहीं लगाने पर दो युवकों को चाकू मार दिया गया है।

 फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

देश में धर्म के नाम पर हिंसा जारी है। ताजा मामला महाराष्ट्र के औरंगाबाद का है। जहां मुस्लिम युवकों से मारपीट और उनसे जय श्री राम के नारे लगवाने का मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक, औरंगाबाद के आजाद चौक पर 4 युवकों ने काम पर जा रहे दो मुस्लिम युवकों को रोक लिया और उनसे ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने के लिए कहा। जब दोनों मुस्लिम युवकों ने इनकार किया तो उनके साथ मारपीट की कोशिश की गई।

पीड़ित युवकों के मुताबिक, हम काम के सिलसिले में जा रहे थे, तभी कार सवार युवक पहुंचे और उनसे जय श्री राम के नारे लगाने के लिए मजबूर करने लगे। जब हमने माना किया तो उन्होंने मारपीट की कोशिश की और धमकी देकर चले गए। ये सारी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इलाके में कानून व्यवस्था कंट्रोल में करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।

पुलिस आयुक्त चिरंजीवी प्रसाद ने कहा मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि अफवाहों पर ध्यान न दें। हमने एक एफआईआर दर्ज कर ली है और हम निष्पक्ष रूप से मामले की जांच करेंगे।

दूसरी ओर रांची में शनिवार रात लोगों ने चोरी के शक में दो युवकों शेखर राम और बसंत राम को पकड़ लिया और उनकी पिटाई की। खबरों के मुताबिक, दोनों युवकों से जय श्रीराम समेत अन्य धार्मिक नारे लगाने का कहा गया, जब उन्होंने इसे मना किया तो दोनों को चाकू मार दिया गया।

बता दें कि इससे पहले जून 2019 में 24 साल के तबरेज अंसारी को चोरी के आरोप में पीटकर मार डाला था। उनकी हत्या झारखंड के सरायकेला खरसांवा जिले के घातकीडीह गांव में हुई थी। तबरेज अंसारी को पहले उन्हें बिजली के पोल से बांधकर पीटा फिर उनसे जय श्री राम और जय हनुमान के नारे लगवाए थे। हालांकि, अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: यूपी में ‘जय श्री राम’ के नाम पर हिंसा जारी, योगी सरकार में मदरसे के छात्रों के साथ मारपीट, फाड़े कपड़े

वीडियो: झारखंड में चोरी के शक में मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या, ‘जय श्रीराम’, ‘जय हनुमान’ के नारे भी लगवाए

झारखंड: उन्मादी भीड़ ने पीट-पीटकर मुस्लिम युवक को मार डाला था, लेकिन पुलिस रिपोर्ट में हिंसा का जिक्र तक नहीं

लोकप्रिय