सिनेमा

एफटीआईआई में मेरी करीबी प्रतिद्वंद्वी और दोस्त थीं रीता भादुड़ी: शबाना आजमी

फिल्म और टीवी की चर्चित अभिनेत्री रीता भादुड़ी के निधन पर अभिनेत्री शबाना आजमी ने शोक जताया। उन्होंने कहा कि वे उनकी दोस्त होने के साथ-साथ करीबी प्रतियोगी भी थीं। वे उन्हें प्यार से तनूजा बुलाती थीं क्योंकि वे काफी बहुत बुद्धिमान थीं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  अभिनेत्री रीता भादुड़ी के शव को देखकर भावुक हुईं शबाना आजमी 

दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी ने दिवंगत अभिनेत्री रीता भादुड़ी को एक ‘प्यारी और शरारती’ लड़की के रूप में याद किया है, जो पुणे में भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) में उनकी दोस्त, सहपाठी और करीबी प्रतिद्वंद्वी थीं। रीता भादुड़ी के निधन के बाद शबाना आजमी के पास दिवंगत अभिनेत्री को लेकर विचार साझा करने को लेकर ढेर सारे फोन कॉल आने लगे और उनके लिए अभी भी स्वीकार करना मुश्किल है कि उनकी दोस्त अब इस दुनिया में नहीं है।

शबाना ने कहा, “मेरे लिए अभी भी पूरी तरह से स्वीकार करना मुश्किल है कि एफटीआईआई की मेरी सहपाठी का आज सुबह निधन हो गया। मैं अपने घर जा रही हूं और फोन लगातार बज रहा है। मुझसे अजीब से सवाल किए जा रहे हैं। कृपया आपकी प्रतिक्रिया? कितनी अजीब बात है कि महज 3 दिन पहले एफटीआईआई के दिनों पर लिखे एक लेख में मैंने उनका जिक्र किया था।”

शबाना आजमी ने आगे कहा, “मुझे कल एक संदेश मिला कि उनकी हालत नाजुक है। वह एक महीने पहले शूटिंग के दौरान गिर गई थी और उनकी रीढ़ की हड्डी चोटिल हो गई। दुर्भाग्यवश, उन्हें संक्रमण हो गया और एक और सर्जरी करानी पड़ी। वह बहुत दर्द में थीं क्योंकि वह डायलिसिस पर थीं और ज्यादा प्रभावी दर्दनिवारक दवाएं नहीं ले सकती थीं और आज वह चल बसीं। फिल्म संस्थान के दिनों से ही हम दोनों में गहरी दोस्ती हो गई थी।”

Published: undefined

उन्होंने आगे बताया कि एफटीआईआई के छात्रावास में हम दोनों एक कमरे में नहीं रहती थी, तो भी हमारे बीच अच्छी दोस्ती थी और हम एक-दूसरे के साथ काफी हंसी-मजाक करते थे।

उन्होंने कहा, “उनके जोश-खरोश को देखते हुए हम उन्हें तनुजा (दिग्गज अभिनेत्री) कहकर बुलाते थे। वह एक अच्छी छात्रा, कक्षा में मेरी करीबी प्रतिद्वंद्वी थीं, लेकिन इससे हमारी दोस्ती पर कोई असर नहीं पड़ा और फिर जिंदगी के सफर में हम अपने-अपने रास्ते पर निकल गए।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined