सिनेमा

‘कालीन भैया’ को रास आने लगी है पॉलिटिक्स, कहा- राजनीति में है दिलचस्पी, लेकिन...

बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी का कहना है कि उन्हें राजनीति में दिलचस्पी है, लेकिन अभी वे अपनी इस रुचि को एक्सपलोर नहीं करना चाहते है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

चुनावों से पहले कई कलाकारों के राजनीति में जाने का सिलसिला जारी है। ऐसे में कई बॉलीवुड सितारे पार्टियों के लिए चुनाव प्रसार करते हुए दिखाई दे रहे हैं तो कई ऐसे सितारे है जो इस बार चुनावी मैदान में अपनी बाजी खेलने के लिए उतरे हैं। वहीं कालीन भैया से मशहूर हुए पंकज त्रिपाठी ने भी अब राजनीति में आने की दिलचस्पी दिखाई है। पंकज त्रिपाठी ने कहा, “वे राजनीति में आने के इच्छुक हैं। लेकिन अभी वे अपनी इस रुचि को एक्सपलोर नहीं करना चाहते है।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे पास उसके लिए समय है। मुझे लगता है कि सिर्फ एक पढ़ा-लिखा, जागरूक इंसान ही महान नेता बन सकता है और प्रगतिशील देश बना सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं बहुत सारी किताबें पढ़ता हूं और निश्चित विचारधारा पर विश्वास करता हूं। मुझे लगता है कि पढ़ने और यात्रा करने से ना सिर्फ हम अच्छे कलाकार बनते हैं बल्कि अपनी सीमाओं को भी व्यापक बनाते हैं और अपनी बुद्धि का विकास करते हैं। इससे वास्तव में हमें एक अच्छा इंसान बनाने में मदद मिलती है।”

ब्रिटिश टीवी सीरीज ‘क्रिमिनल जस्टिस’ के इसी नाम के भारतीय रूपांतर में पंकज एक वकील का किरदार निभा रहे हैं। यह हॉटस्टार स्पेशल्स के भाग के रूप में पांच अप्रैल से ऑनलाइन स्ट्रीम होगी।

पंकज त्रिपाठी ने कई हिट फिल्मों में असरदार भूमिका निभाई है। इनमें स्त्री, गैंग्स ऑफ वासेपुर, बरेली की बर्फी, न्यूटन, मसान, फुकरे, निल बट्टे सन्नाटा, लुका छुपी आदि शामिल हैं। बता दें कि पिछले साल आई पंकज त्रिपाठी की वेब सीरीज मिर्जापुर काफी चर्चा में रही। इसमें उन्होंने कालीन भैया का रोल किया था। जल्द ही मिर्जापुर का सीजन 2 आने वाला है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined