सिनेमा

सिनेजीवन: 'डॉक्टर जी' का 'ओ स्वीटी स्वीटी' सॉन्ग का टीज़र रिलीज और भगदड़ मामले में शाहरुख को मिली 'सुप्रीम' राहत!

आयुष्मान खुराना ने अपनी आने वाली फिल्म डॉक्टर जी से 'ओ स्वीटी स्वीटी' गाने का एक झलक रिलीज किया है और शाहरुख खान काफी समय से एक केस को लेकर परेशान थे लेकिन उनके और फैंस के लिए अब एक अच्छी खबर आ रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

आशा पारेख को दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा

दिग्गज हिंदी फिल्म अभिनेत्री-निर्देशक-निमार्ता आशा पारेख को जल्द ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा इस साल दादासाहेब फाल्के पुरस्कारों में सिनेमा में उनके योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने अभिनेत्री के सम्मान की घोषणा करने के लिए अपने ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने ट्वीट किया, "यह घोषणा करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि दादासाहेब फाल्के चयन जूरी ने आशा पारेख जी को भारतीय सिनेमा में उनके अनुकरणीय जीवन भर के योगदान के लिए मान्यता और पुरस्कार देने का फैसला किया है। दादा साहब फाल्के पुरस्कार भारत के माननीय राष्ट्रपति द्वारा विज्ञान भवन में 68 वें एनएफए में प्रदान किया जाएगा।" लगभग 5 दशकों के करियर में, आशा पारेख ने 10 साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में अपने सफर की शुरूआत फिल्म 'मां' में बेबी आशा पारेख नाम से की थी। सामाजिक पारिवारिक नाटक का निर्देशन बिमल रॉय ने बॉम्बे टॉकीज के लिए किया था। बुरे समय से गुजर रहे स्टूडियो के लिए फिल्म का निर्देशन करने के लिए उन्हें कोलकाता से बॉम्बे आने के लिए कहा गया था।

बिमल रॉय ने एक स्टेज फंक्शन में आशा को डांस करते देखा और उन्हें फिल्म में कास्ट किया और फिर उन्हें 'बाप बेटी' में रिपीट किया। बाद की फिल्म की विफलता ने उन्हें निराश किया, और भले ही उन्होंने कुछ और बाल भूमिकाएं कीं, फिर भी उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा फिर से शुरू करने के लिए छोड़ दिया। सोलह साल की उम्र में उन्होंने फिर से अभिनय में हाथ आजमाया। उन्होंने एक नायिका के रूप में अपनी शुरूआत करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें विजय भट्ट की 'गूंज उठी शहनाई' से अस्वीकार कर दिया गया क्योंकि फिल्म निर्माता ने दावा किया कि वह स्टार सामग्री नहीं थी। बाद में, फिल्म निर्माता सुबोध मुखर्जी और लेखक-निर्देशक नासिर हुसैन (बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के चाचा) ने उन्हें शम्मी कपूर के साथ 'दिल देके देखो' में नायिका के रूप में लिया, जिसने उन्हें एक बहुत बड़ा स्टार बना दिया। इस फिल्म ने आशा और नासिर के बीच लंबे समय तक संबंध बनाए रखा। दोनों के डेटिंग की भी अफवाह थी, जिसकी पुष्टि खुद अभिनेत्री ने अपने संस्मरण 'द हिट गर्ल' में की थी। 1992 में, उन्हें सिनेमा में उनके योगदान के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। तीन साल बाद, आशा ने 'आंदोलन' में अभिनय किया और बाद में 1999 की फिल्म 'सर आंखों पर' में अपनी कैमियो उपस्थिति के बाद उन्होंने फिल्मों से संन्यास ले लिया।

Published: undefined

सोनाक्षी ने अपने भाई के निर्देशन में बनी पहली फिल्म की शूटिंग की पूरी

आगामी थ्रिलर, 'निकिता रॉय एंड बुक ऑफ डार्कनेस' की निर्धारित समय से पहले शूटिंग पूरी हो चुकी है। यह फिल्म सोनाक्षी के भाई कुश सिन्हा के निर्देशन में बनी पहली फिल्म है। इसमें अर्जुन रामपाल, परेश रावल और सुहैल नैय्यर के साथ सोनाक्षी सिन्हा भी हैं। फिल्म का लंदन में 40 दिन का शेड्यूल था, लेकिन 35 दिनों के रिकॉर्ड समय में पूरा हुआ। उन्होंने मुंबई में दो दिन के सीक्वेंस की शूटिंग भी की। इस पर टिप्पणी करते हुए, सोनाक्षी ने कहा, "यह मेरे लिए एक शानदार और बहुत खास शूट था क्योंकि मुझे अपने भाई की पहली फिल्म में अभिनय करने का मौका मिला। फिल्म के बेहतरीन कलाकारों ने मुझे और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। परेश जी के साथ काम करना और उनके साथ स्क्रीन स्पेस साझा करना सम्मान की बात है। शूटिंग चुनौतीपूर्ण थी और इस प्रकार यह बहुत अधिक मनोरंजक थी। इस यूनिट के साथ शूटिंग करते हुए मैंने बहुत अच्छा समय बिताया।"

फिल्म में सोनाक्षी के सह-कलाकार, अर्जुन ने कहा, "हालांकि यह मेरे लिए एक छोटा शूट था, लेकिन यह बहुत यादगार था। यह एक ऐसा अनोखा किरदार है जिसे कुश चाहते थे कि मैं निभाऊं। एक कैमियो में इतनी सारी भावनाओं को प्राप्त करना एक चुनौती थी। लेकिन मुझे लगता है कि हमने ठीक से कर लिया।" उन्होंने आगे कहा, "सोनाक्षी के साथ मैंने पहली बार काम किया है, हमारे बीच अच्छी केमिस्ट्री है। परेश रावल के साथ फिर से जुड़ना बिल्कुल आनंदमय था। लंदन का ग्रामीण इलाका हमेशा शांत रहता है, शूट करने के लिए आदर्श है। फिल्म को पूरा करने के लिए टीम को बधाई। स्क्रीन पर आने का इंतजार है।" 'निकिता रॉय एंड बुक ऑफ डार्कनेस' निकी भगनानी, विक्की भगनानी और निकी विक्की भगनानी फिल्म के अंकुर तकरानी, क्रेटोस एंटरटेनमेंट, निकिता पाई फिल्म्स की किंजल घोने और दिनेश गुप्ता द्वारा निर्मित है। 'निकिता रॉय एंड बुक ऑफ डार्कनेस' के 2023 में रिलीज होने की उम्मीद है।

Published: undefined

'पुष्पा' संगीत निर्देशक देवी श्री प्रसाद अपना पहला हिंदी सिंगल जल्द करेंगे लॉन्च

'पुष्पा: द राइज' की सफलता के बाद, संगीतकार देवी श्री प्रसाद (डीएसपी) अपने पहले हिंदी सिंगल को लॉन्च करने के लिए तैयार है। डीएसपी, जिन्होंने दक्षिण संगीत उद्योग में 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है और यहां तक कि 'ढिंका चिका' (रेडी), 'डैडी मम्मी' (भाग जॉनी), 'सेटी मार' (राधे) और 'नाचो रे' (जय हो) जैसी कई हिंदी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। इसके अलावा अल्लू अर्जुन-स्टारर 'पुष्पा: द राइज' के संगीत के एक अलग ही तरह की पहचान बना ली है। टी-सीरीज के प्रमुख भूषण कुमार हिंदी सिंगल के लिए संगीतकार के साथ एक मेगा सहयोग की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस प्रोजेक्ट का पूरा विवरण इस समय अज्ञात रहता है। उनके द्वारा हाल ही में ब्लॉकबस्टर ट्रैक में 'श्रीवल्ली', 'ऊ अंतवा' और 'सामी सामी' शामिल हैं।

Published: undefined

आयुष्मान खुराना की आवाज में है 'डॉक्टर जी' का 'ओ स्वीटी स्वीटी' सॉन्ग, टीज़र हुआ रिलीज

बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना सभी के लिए एक सरप्राइज लेकर आए हैं, दरअसल अभिनेता ने अपनी आने वाली फिल्म डॉक्टर जी से 'ओ स्वीटी स्वीटी' गाने का एक झलक रिलीज किया है, जिसकी खास बात यह है कि उसे खुद आयुष्मान ने गाया है। यह गाना निश्चित रूप से आपके दिलों को पिघला देने वाला है और आपको पूरे गाने को देखने के लिए उत्साहित करने वाला है। 'ओ स्वीटी स्वीटी' राज शेखर के बोल पर अमित त्रिवेदी की एक दिल छू लेने वाली रचना है। जिसमें आयुष्मान की आवाज ने जो जादू पैदा किया है, उसे जोड़ते हुए, गीत भी अपने सौंदर्य और न्यूनतर सेट-अप के साथ एक विजुअल ट्रीट बनकर सामने आया है, जो संगीत प्रेमियों को एक लाइव प्रदर्शन का एहसास देता है। चूंकि गीत असल में अभिनेता के दिल के करीब है, इसलिए वह इसे जल्द से जल्द दर्शकों के सामने लाने के लिए बहुत उत्साहित हैं। इस तरह से टीम डॉक्टर जी एंड जंगली पिक्चर्स ने गाने के स्निपेट को जारी करने और दर्शकों को उत्साहित करने का फैसला किया है। सुमित सक्सेना, सौरभ भारत, विशाल वाघ और अनुभूति कश्यप द्वारा लिखित डॉक्टर जी 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। जंगली पिक्चर्स की आगामी स्लेट में 'वो लड़की है कहां?', 'डोसा किंग', 'उलज' और ' क्लिक शंकर' का नाम शामिल है।

Published: undefined

शाहरुख खान ने ली राहत की सांस, भगदड़ मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये फैसला!

शाहरुख खान काफी समय से एक केस को लेकर परेशान थे लेकिन उनके और फैंस के लिए अब एक अच्छी खबर आ रही है। बता दें कि शाहरुख खान अब राहत की सांस ले सकते हैं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने भगदड़ के मामले में किंग खान के पक्ष में फैसला सुनाया है। यह मामला कांग्रेस पार्टी के हाई-प्रोफाइल नेता जितेंद्र सोलंकी ने दायर किया था, जिसमें शाहरुख खान पर अपनी फिल्म रईस के प्रचार के दौरान 2017 में वडोदरा रेलवे स्टेशन पर कथित तौर पर भगदड़ मचाने का आरोप लगाया था, जिसके दौरान एक व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। शाहरुख खान इसके बाद से काफी परेशान थे। हालांकि अब अदालत ने पूरा मामला क्लियर कर दिया है।

शाहरुख खान के पक्ष में फैसला सुनाते हुए, शीर्ष अदालत ने सोमवार को कहा कि, "सेलिब्रिटीज के पास अन्य सभी नागरिकों की तरह अधिकार हैं और उन्हें वैकल्पिक रूप से दोषी नहीं बनाया जा सकता है।" इस फैसले पर फिर से विचार करने के लिए जब अर्जी डाली गई थी तो गुजरात उच्च न्यायालय ने अपने पहले के फैसले में समाप्त कर दिया था। फिलहाल शाहरुख खान अपनी फिल्मों को लेकर बिजी हैं और इस वक्त जवान, पठान और डंकी को लेकर शूट कर रहे हैं। आने वाले समय में वो काफी बड़ा धमाका करने वाले हैँ। शाहरुख खान पहली बार राजकुमार हिरानी के साथ भी काम कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined