क्रिकेट

टेस्ट मैच से ऊब चुके हैं भारतीय? सर्वे में हुआ खुलासा, क्रिकेट के इस फॉर्मेट को किया जा रहा सबसे ज्यादा पसंद

टी-20 क्रिकेट प्रारूप भारतीय खेल प्रेमियों के बीच सबसे लोकप्रिय बना हुआ है, क्योंकि लगभग 45.1% लोग टी-20 को अपना पसंदीदा प्रारूप मानते हैं, जबकि टेस्ट मैच प्रारूप सबसे कम लोकप्रिय है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

न केवल भारत और उसके पश्चिमी पड़ोसी, बल्कि पूरी दुनिया के खेल प्रेमी एशिया कप टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान के बीच हो रहे मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं। भारत भर में खेल प्रेमियों के लिए सीवोटर द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में, 45-54 वर्ष के आयु वर्ग के लगभग 49.4% लोगों की राय है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए शुभमन गिल सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं।

Published: undefined

गिल के बाद विराट कोहली रहे, 20.1% लोगों का मानना ​​​​है कि उन्हें रोहित के साथ शुरुआती बल्लेबाज होना चाहिए। श्रेयस अय्यर और तिलक वर्मा सबसे कम पसंदीदा रहे। लगभग 32.6% लोगों की राय है कि विराट कोहली चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं। कोहली के बाद सूर्यकुमार यादव और इशान किशन थे। लगभग 28.8% खेल प्रेमियों का मानना ​​है कि यादव को नंबर 4 पर खेलना चाहिए।

Published: undefined

उनके पसंदीदा क्रिकेट प्रारूप के बारे में पूछने पर, टी-20 क्रिकेट प्रारूप भारतीय खेल प्रेमियों के बीच सबसे लोकप्रिय बना हुआ है, क्योंकि लगभग 45.1% लोग टी-20 को अपना पसंदीदा प्रारूप मानते हैं, जबकि पांच दिवसीय टेस्ट मैच प्रारूप सबसे कम लोकप्रिय है।

सीवोटर द्वारा पूरे भारत में खेल प्रेमियों को लेकर किए गए एक सर्वेक्षण में, 18-24 वर्ष के आयु वर्ग के लगभग 54.2% लोगों की राय है कि इंडियन प्रीमियर लीग या आईपीएल भारतीय क्रिकेटरों की चोटों के पीछे प्रमुख कारण है। उन्होंने इस बात पर भी सहमति जताई कि इससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंटों में इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर असर पड़ेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined