क्रिकेट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बहुत बड़ा झटका, अगले सीजन तक के लिए बाहर हुआ टीम का सबसे प्रमुख गेंदबाज

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अगले सीजन तक के लिए खेल से बाहर रखा गया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि बारबाडियन में जन्मे 26 वर्षीय क्रिकेटर ने हाल ही में अपनी फ्रैक्चर हुई दाहिने हाथ की कोहनी की दूसरी सर्जरी कराई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अगले सीजन तक के लिए खेल से बाहर रखा गया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि बारबाडियन में जन्मे 26 वर्षीय क्रिकेटर ने हाल ही में अपनी फ्रैक्चर हुई दाहिने हाथ की कोहनी की दूसरी सर्जरी कराई है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि "चिकित्सकों ने उनकी दाहिनी कोहनी में हुए फ्रैक्चर की दूसरी सर्जरी की है, जिससे उन्हें लंबे समय के लिए आराम करने के लिए कहा गया है।"

Published: 22 Dec 2021, 2:54 PM IST

दूसरी सर्जरी का मतलब है कि आर्चर जनवरी में होने वाली आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में हिस्सा नहीं लेंगे। वह इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2021 के दुबई लीग में भी नहीं खेल पाए थे। रॉयल्स ने इस महीने की शुरुआत में नीलामी से पहले दोनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखने का फैसला किया था।

Published: 22 Dec 2021, 2:54 PM IST

बुधवार को बयान में कहा गया, "इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि शनिवार 11 दिसंबर को तेज गेंदबाज ने लंदन में अपनी दाहिनी कोहनी का दूसरा ऑपरेशन कराया है। इस ऑपरेशन में उनको आराम करने के लिए एक लंबे समय का वक्त चाहिए।
बयान में कहा गया है, "क्रिकेट में उनकी वापसी होगी, लेकिन वे अभी किसी सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे।"

Published: 22 Dec 2021, 2:54 PM IST

आर्चर ने आखिरी बार फरवरी में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 7.75 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए थे। वह दाहिने हाथ की कोहनी की चोट के कारण आईपीएल 2021 सीजन में भारत और दुबई में खेलने से चूक गए थे। उन्हें कोहनी में हुए फैक्टर को लेकर इसी वर्ष मई में खेल से बाहर कर दिया गया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 22 Dec 2021, 2:54 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Dec 2021, 2:54 PM IST