क्रिकेट

CWC2023: आस्ट्रेलिया ने विश्व कप के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की, नीदरलैंड्स को 309 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर के दबाव में नीदरलैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही। उनका टॉप ऑर्डर पावरप्ले में ही चलता बना। 400 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की पूरी टीम 21 ओवर में 90 रनों पर ही सिमट गई।

आस्ट्रेलिया ने विश्व कप के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की, नीदरलैंड्स को 309 रन से हराया
आस्ट्रेलिया ने विश्व कप के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की, नीदरलैंड्स को 309 रन से हराया फोटोः IANS

दिल्ली में आज खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने नया इतिहास रच दिया है। कंगारू टीम ने नीदरलैंड पर 309 रन से बड़ी जीत दर्ज की है। यह वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी भी टीम की रन के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

Published: undefined

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (104) और आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (106) के शानदार शतकों और स्टीव स्मिथ (71) और मार्नस लाबुशेन (62) के अर्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स के खिलाफ बुधवार को विश्व कप मुकाबले में 50 ओवर में आठ विकेट पर 399 रन बनाए थे।

Published: undefined

बड़े स्कोर के दबाव में नीदरलैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही। उनका टॉप ऑर्डर पावरप्ले में ही चलता बना। 400 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 21 ओवर में 90 रनों पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिनर एडम जाम्पा ने 4 और मिचेल मार्श ने 2 विकेट लिए। जबकि, अन्य गेंदबाजों के खाते में 1-1 विकेट आया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined