क्रिकेट

WTC फाइनल को लेकर इयान चैपल का बड़ा बयान, कहा- बेहतर प्रदर्शन करेगी भारतीय गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का कहना है कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में बेहतर प्रदर्शन करेगी क्योंकि स्पिनरों के होने से वे ज्यादा संतुलित है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का कहना है कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में बेहतर प्रदर्शन करेगी क्योंकि स्पिनरों के होने से वे ज्यादा संतुलित है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से डब्ल्यूटीसी का खिताबी मुकाबला यहां हैम्पशायर बाउल में खेला जाएगा।

Published: undefined

चैपल ने कहा, "मैं पहले संस्करण के डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए उत्साहित हूं। यह लड़ाई तेज गेंदबाजों की है। भारत और न्यूजीलैंड के पास मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण है।" उन्होंने कहा, "भारत ज्यादा संतुलित है क्योंकि उसके पास बेहतर स्पिनर हैं और रवींद्र जडेजा जैसे ऑलराउंडर के होने से उसके पास एक से ज्यादा स्पिनर खेलाने के विकल्प रहेंगे।"

Published: undefined

श्रीलंका के पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने ने भी भारत का समर्थन किया। जयवर्धने ने कहा, "शीर्ष दो में जगह बनाने के लिए लड़ाई कठिन थी। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें संतुलित हैं और दोनों के पास फाइनल मुकाबले को देखते हुए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है। मैं भारतीय टीम को थोड़ा ज्यादा आगे देखता हूं लेकिन न्यूजीलैंड की टीम भी हार मानने वालों में से नहीं है।"

Published: undefined

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने कहा, "न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंचने की हकदार थी। इन्होंने पिछले दो वर्षो में बेहतरीन क्रिकेट खेला। मैं हालांकि भारत का साथ दूंगा क्योंकि इस टीम में ज्यादा मैच विनर्स खिलाड़ी है । हालांकि, न्यूजीलैंड को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है और वह भी आसानी से मुकाबला जीत सकती है।"

चैपल ने कहा, "मैं ऋषभ पंत के प्रदर्शन को भी देखने के लिए उत्साहित हूं। वह ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने काफी सुधार किया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम भारी पड़ेगी।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined