क्रिकेट

IND Vs BAN : ईशान के साथ टीम इंडिया ने भी चटगांव में इस रिकॉर्ड की बराबरी की, बनाया अपना चौथा सबसे बड़ा स्‍कोर

ईशान के साथ टीम इंडिया ने भी स्कोर बनाने के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की। भारत ने तीन मैचों के सीरीज के आखिरी मुकाबले में 8 विकेट पर 409 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेले जा रहे तीसरे वनडे में ईशान किशन ने कोहराम मचाते हुए दोहरा शतक ठोक दिया। किशन ने अपने एक पारी में कई रिकॉर्ड बना डाले। साथ ही वो भारत की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। ईशान के साथ टीम इंडिया ने भी स्कोर बनाने के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की। भारत ने तीन मैचों के सीरीज के आखिरी मुकाबले में 8 विकेट पर 409 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारतीय क्रिकेट टीम का वनडे इतिहास में यह तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर है। यह मैच रिकॉर्ड से भरा रहा। ईशान किशन के साथ विराट कोहली ने वनडे में भी शतक लगाकर अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा शतक बनाने के मामले में रिकी पोंटिंग को पछाड़कर दूसरे नंबर पर आ गए।

Published: undefined

भारत ने वनडे में छठी बार किया 400 से ज्यादा का स्कोर

यह छठी बार है जब टीम इंडिया ने एक दिवसीय क्रिकेट में 400 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है। इसके साथ ही भारत वनडे में 400 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है। साउथ अफ्रीका और भारत दुनिया के दो मात्र ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने वनडे में 6 बार 400 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के अलावा इंग्लैंड ने पांच बार, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका ने 2-2 बार तथा न्यूजीलैंड ने अब तक एक बार वनडे क्रिकेट में 400 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है।

Published: undefined

चटगांव में भारत ने बनाया अपना चौथा सबसे बड़ा स्कोर

8 विकेट पर 409 रन का स्कोर भारतीय क्रिकेट टीम का वनडे इतिहास में चौथा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर है। वनडे में भारत ने अपना सबसे बड़ा स्कोर 8 दिसंबर 2011 को वेस्टइंडीज के खिलाफ इंदौर में बनाया था, जब टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 418 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद उसने अपना दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 15 दिसंबर 2009 को राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था, जब भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 414 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में 19 मार्च 2007 को पोर्ट ऑफ स्पेन में बरमूडा के खिलाफ 413 रन बनाए थे। वहीं 13 नवंबर 2014 को ईडन गार्डेन में श्रीलंका के खिलाफ भारत ने 5 विकेट पर 404 रन का स्कोर खड़ा किया था। जबकि 24 फरवरी 2010 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ ग्वालियर में 401 रनों का पहाड़ सा स्कोर बनाया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined