क्रिकेट

वेस्टइंडीज में खेले जा रहे पहले टेस्ट में रहाणे-राहुल की पारी से संभला भारत, पहले दिन बनाए 203/6 

अजिंक्य रहाणे (81) के करियर के 18वें अर्धशतक की मदद से भारत ने सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 203 रन बना लिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अजिंक्य रहाणे (81) के करियर के 18वें अर्धशतक की मदद से भारत ने सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 203 रन बना लिए। स्टंप्स के समय ऋषभ पंत 41 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 20 और रवींद्र जडेजा तीन रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों के बीच अब तक सातवें विकेट के लिए 14 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

Published: undefined

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने लंच तक 68 रन के अंदर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। लंच के बाद चायकाल तक उसका स्कोर चार विकेट पर 134 रन था। चायकाल के बाद अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी की उपयोगी पारी ने भारत को 200 रनों तक पहुंचने में मदद की।

Published: undefined

रहाणे ने 163 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 81 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान अपने करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया। रहाणे शुरुआत में 30 गेंदों पर केवल एक रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन लगातार विकेट गिरने के बाद उन्होंने भारत को कुछ स्थिरता प्रदान की।

Published: undefined

रहाणे ने पहले तो लोकेश राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 68 और फिर हनुमा विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

Published: undefined

रहाणे के अलावा राहुल ने 97 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 44, विहारी ने 56 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 32 रन बनाए। मयंक अग्रवाल ने पांच, चेतेश्वर पुजारा ने दो और कप्तान विराट कोहली ने दो रनों का योगदान दिया।

वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने तीन, शेनन गेब्रियल ने दो और रोस्टन चेज ने अब तक एक विकेट लिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined