क्रिकेट

आईपीएल का ऐलान तो हो गया, लेकिन फ्रेंचाइजी को अब भी है SOP का इंतजार

आईपीएल फ्रेंचाइजियों को अभी भी गवर्निग काउंसिल से लीग के 13वें सीजन को लेकर होने वाली आधिकारिक बैठक की तीराख के ऐलान का इंतजार है। टीमें हालांकि इस बात से खुश हैं कि सरकार से मंजूरी मिल गई है और टीमें अब अपनी व्यवस्थात्मक तैयारियों को खत्म करने के अंतिम पड़ाव में हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आईपीएल फ्रेंचाइजियों को अभी भी गवर्निग काउंसिल से लीग के 13वें सीजन को लेकर होने वाली आधिकारिक बैठक की तीराख के ऐलान का इंतजार है। टीमें हालांकि इस बात से खुश हैं कि सरकार से मंजूरी मिल गई है और टीमें अब अपनी व्यवस्थात्मक तैयारियों को खत्म करने के अंतिम पड़ाव में हैं। इस बार लीग का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि गवर्निग काउंसिल ने अभी तक बैठक के बारे में नहीं बताया है, लेकिन फ्रेंचाइजियों को सरकार की मंजूरी के बारे में सूचित कर दिया गया है।

Published: undefined

अधिकारी ने कहा, "गवर्निग काउंसिल के साथ होने वाली बैठक को लेकर हमें कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन हम यह जानकर खुश हूं कि सरकार ने मंजूरी दे दी है। इसलिए अब हम व्यवस्थात्मक तैयारी को खत्म करने के अंतिम पड़ाव में हैं। हमने अपने वीजा की प्रक्रिया शुरू कर दी है और जब टीम यूएई पहुंचेगी तो होटल, यातायात एजेंसी की भी व्यवस्था हो जाएगी। उम्मीद है कि हमारी बैठक जल्दी हो और मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को लेकर जो कुछ सवाल हैं उनका जवाब मिल जाएगा।"

Published: undefined

एक और फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि चूंकि सावधानी बरती जानी है इसलिए अब फोकस व्यवस्था पर है। उन्होंने कहा, "आधिकारिक बैठक को लेकर अभी भी हमें बोर्ड के प्रतिक्रिया का इंतजार है, लेकिन इस बीच हम बाकी चीजों को पूरा करने में लगे हुए हैं। आप यह कह सकते हैं कि हमने रेकी कर ली है और फिर आगे बढ़े हैं और बस, होटलों को लेकर सभी तरह की बुकिंग पूरी कर ली हैं। साथ ही हमने मेडिकल चेक की भी बात कर ली है और वह हमारे खिलाड़ी तथा सपोर्ट स्टाफ के साथ रहेंगे।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि आने वाले सप्ताह में हमारी जीसी के साथ बैठक होगी और वहां हम कुछ बिंदुओं पर बात कर सकें जो हमने पिछली बैठक में किए थे और हमें स्पष्टता मिल सके।" आठ टीमों की हालांकि पिछले बुधवार टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक हुई थी और जो मुख्य मुद्दों पर चर्चा हुई थी उनमें खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट,व्यवस्था और मुख्य प्रायोजक के तौर पर चर्चा हुई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल