क्रिकेट

मुंबई टेस्ट से ईशांत, रहाणे और जडेजा बाहर, क्या आप जानते हैं कि इन्हें टीम में क्यों नहीं मिली जगह?

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और ऑलराउंडर रवेंद्र जडेजा चोट लगने के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और ऑलराउंडर रवेंद्र जडेजा चोट लगने के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। तीनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने आराम करने के लिए कहा है। चूंकि बुधवार और गुरुवार को बारिश के कारण गीली जमीन की स्थिति के कारण यहां मैच की शुरुआत में देरी हुई, इसी दौरान बीसीसीआई ने खबर दी कि तीन वरिष्ठ भारतीय खिलाड़ी मैच में नहीं खेलेंगे।

Published: 03 Dec 2021, 2:04 PM IST

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि ईशांत शर्मा बायीं तरफ छोटी उंगली में चोट लगने के कारण बाहर हैं, जडेजा के दाहिने हाथ में चोट है, जबकि रहाणे को बायीं ओर थोड़ा सा खिंचाव है। तीनों को कानपुर में पहले टेस्ट के अंतिम दिन के दौरान चोट लगी है। सभी खिलाड़ी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।"

Published: 03 Dec 2021, 2:04 PM IST

इस प्रकार टीम में तीनों की अनुपस्थिति ने मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका दिया है। वहीं, सूर्यकुमार यादव या जयंत यादव, जडेजा की जगह ले सकते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 03 Dec 2021, 2:04 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Dec 2021, 2:04 PM IST