क्रिकेट

1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, PCB ने की 16 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा

सलामी बल्लेबाज शान मसूद और तेज गेंदबाज हारिस रउफ को चार मार्च से रावलपिंडी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के लिए पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी हो गई है। कई सालों के बाद यहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आयोजन किया जा रहा है। मार्च में ऑस्ट्रेलियाई टीम में टेस्ट सीरीज खेलने आ रही है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान कर दिया गया है।

Published: undefined

सलामी बल्लेबाज शान मसूद और तेज गेंदबाज हारिस रउफ को चार मार्च से रावलपिंडी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के लिए पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। वहीं, ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ की जगह लेंगे। आबिद अली की जगह लेने वाले मसूद ने आखिरी बार जनवरी 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट खेला था। पाकिस्तान ने 16 सदस्यीय टीम के अलावा यासिर शाह, सरफराज अहमद, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह और कामरान गुलाम में रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में नामित किया है।

Published: undefined

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बयान के अनुसार, जो खिलाड़ी मौजूदा पाकिस्तान सुपर लीग में शामिल नहीं हैं, वे 16 फरवरी को कराची में नेशनल स्टेडियम में एक प्रशिक्षण कैंप में भाग लेंगे। रावलपिंडी में पहले टेस्ट के बाद, कराची (12-16 मार्च) और लाहौर (21-25 मार्च) क्रमश: दूसरे और तीसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण घरेलू श्रृंखला के लिए निरंतरता का विकल्प चुना है और परिवर्तन केवल वहीं किए गए हैं जहां बिल्कुल आवश्यक है। इन खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देना है, उन्हें 2022 में भविष्य के लिए लंबे सीजन में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत करना और निर्माण जारी रखना जरूरी है।"

Published: undefined

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा, "ये घरेलू स्तर पर सबसे प्रतिभाशाली और इन-फॉर्म खिलाड़ी हैं। मुझे विश्वास है कि वे ऑस्ट्रेलिया की एक मजबूत टीम के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन करेंगे।"

पीसीबी ने आगे पुष्टि की है कि सकलैन मुश्ताक अगले 12 महीनों के लिए मुख्य कोच के रूप में बने रहेंगे। इसने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट को 12 महीने के लिए तेज गेंदबाजी कोच और पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ को ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने की भी घोषणा की।

Published: undefined

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नौमान अली, साजिद खान, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और जाहिद महमूद।

रिजर्व प्लेयर्स : कामरान गुलाम, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद और यासिर शाह।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined