क्रिकेट

कोहली ने तेंदुल्कर के 49 वनडे शतक के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की, सचिन ने शानदार अंदाज में दी बधाई

सचिन तेंदुल्कर जहां 452 पारियों में इस रिकॉर्ड तक पहुंचे थे, वहीं विराट कोहली ने इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए केवल 277 पारियां ली हैं। विराट इसके साथ ही अपने जन्मदिन पर शतक बनाने की उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के सातवें बल्लेबाज बन गए हैं।

कोहली ने तेंदुल्कर के 49 वनडे शतक के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की, सचिन ने शानदार अंदाज में दी बधाई
कोहली ने तेंदुल्कर के 49 वनडे शतक के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की, सचिन ने शानदार अंदाज में दी बधाई  फोटोः @ICC

सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (नाबाद 101) ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विराट ने आज अपने जन्मदिन पर इस रिकॉर्ड की बराबरी की है। सचिन ने भी शानदार अंदाज में कोहली को बधाई देते हुए 50वां शतक लगाने की शुभकामनाएं दी है।

Published: undefined

सचिन तेंदुल्कर ने अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने पर कोहली की जमकर तारीफ की और इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए शुभकामनाएं भी दी। सचिन ने कहा कि मैं इसी साल 50 वर्ष का हुआ हूं और मुझे 49 से 50 साल का होने में 365 दिन लगे थे। मगर मुझे उम्मीद है कि विराट 49 से 50वां शतक लगाने में देरी नहीं करेंगे। यह रिकॉर्ड जल्द टूटेगा।

Published: undefined

आज 35 वर्ष के हुए विराट ने ईडन गार्डन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मैच में अपनी शतकीय पारी से यह उपलब्धि अपने नाम की। जहां सचिन तेंदुल्कर 452 पारियों में इस रिकॉर्ड तक पहुंचे थे, वहीं विराट कोहली ने इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए केवल 277 पारियां ली हैं। विराट इसके साथ ही अपने जन्मदिन पर शतक बनाने की उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के सातवें बल्लेबाज बन गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined