क्रिकेट

कोहली की जगह रोहित शर्मा बनाए जा सकते हैं वनडे और टी-20 के कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में हारकर बाहर होने के बाद से इस बात पर काफी चर्चा हो रही है कि क्या टीम कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा पर अत्यधिक निर्भर हैं।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस 

भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में हारकर बाहर होने के बाद से इस बात पर काफी चर्चा हो रही है कि क्या टीम कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा पर अत्यधिक निर्भर हैं। टूर्नामेंट में टीम का स्कोरकार्ड इस बात की पुष्टि करता है और भारतीय क्रिकट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इसके साथ ही दोनों में कप्तानी के विभाजन पर भी चर्चा कर सकती है।

Published: 15 Jul 2019, 4:02 PM IST

आईएएनएस से बात करते हुए बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि आगामी सीरीज से पहले बोर्ड इस पर चर्चा करेगा कि क्या रोहित को वनडे टीम का कप्तान बनाया जाए और कोहली टेस्ट टीम की कप्तानी जारी रखें।

अधिकारी ने कहा, "रोहित के लिए 50 ओवर के प्रारूप में कप्तानी की बागडोर संभालने का यह सही समय होगा। वर्तमान कप्तान एवं प्रबंधन को अपार समर्थन प्राप्त है, अगले विश्व कप के लिए योजना बनाने का यह सही समय है और इसके लिए मौजूदा विचारों एवं योजनाओं को नए सिरे से देखने की जरूरत है। हम सभी जानते हैं कि कुछ क्षेत्रों को एक नए दृष्टिकोण से देखने की आवश्यकता है। रोहित कप्तानी के लिए सही विकल्प होंगे।"

Published: 15 Jul 2019, 4:02 PM IST

हालांकि, अधिकारी के अनुसार, विश्व कप के बाद सबसे बड़ा मुद्दा कोहली और रोहित के बीच आई दरार से जुड़ी अफवाहों का है। प्रशासकों की समिति (सीओए) की मौजूदगी में कोच रवि शास्त्री, कोहली और मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद के बीच होने वाली बैठक में इन सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

Published: 15 Jul 2019, 4:02 PM IST

अधिकारी ने कहा, "आप जानते हैं कि विनोद राय (सीओए प्रमुख) पहले ही उल्लेख कर चुके हैं कि एक बैठक होगी जिसमें टीम के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी। समीक्षा के दौरान इन अफवाहों की तह तक जाना जरूरी है।"

जबकि राय ने दावा किया है कि बैठक के दौरान टीम के प्रदर्शन होगी की समीक्षा होगी, कई अन्य मुद्दे भी है जिन पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 15 Jul 2019, 4:02 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Jul 2019, 4:02 PM IST