क्रिकेट

WTC Final: ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के उपविजेता को मिलेगा 6.50 करोड़ रुपए, विजेता टीम होगी मालामाल

आईसीसी ने शुक्रवार को सूचित किया कि खेल के सबसे लंबे प्रारूप में शानदार जीत के अलावा बड़ी पुरस्कार राशि दोनों टीमों के लिए प्रमुख प्रोत्साहन होगी। हारने वाले फाइनलिस्ट को 800,000 डॉलर (6.50 करोड़ रुपये) मिलेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारत और ऑस्ट्रेलिया अगले महीने होने वाली आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में आमने-सामने होंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने शुक्रवार को घोषणा की कि प्रतियोगिता की विजेता टीम को इनामी राशि के रूप में 16 लाख डॉलर (लगभग 13.21 करोड़ रुपये) मिलेंगे।

Published: undefined

आईसीसी ने शुक्रवार को सूचित किया कि खेल के सबसे लंबे प्रारूप में शानदार जीत के अलावा बड़ी पुरस्कार राशि दोनों टीमों के लिए प्रमुख प्रोत्साहन होगी। हारने वाले फाइनलिस्ट को 800,000 डॉलर (6.50 करोड़ रुपये) मिलेंगे। चैंपियनशिप का निर्णायक मैच द ओवल, लंदन में 7 से 11 जून तक खेला जाएगा और 12 जून रिजर्व डे होगा।

Published: undefined

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पुरस्कार राशि चैंपियनशिप के उद्घाटन संस्करण के समान है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2019-21 में कुल 3.8 मिलियन डॉलर का पर्स था। केन विलियमसन के नेतृत्व वाली न्यूजीलैंड की टीम को दो साल पहले साउथम्प्टन में शानदार गदा के अलावा 1.6 मिलियन डॉलर का इनाम मिला था, जो छह दिवसीय फाइनल में भारत पर आठ विकेट की जीत के सौजन्य से था।

Published: undefined

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 के सभी नौ प्रतिभागियों को 3.8 मिलियन डॉलर के पर्स में हिस्सा मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 स्टैंडिंग में तीसरा स्थान हासिल करके 450,000 डॉलर कमाए हैं।

Published: undefined

आक्रामक खेल शैली के साथ दो साल के चक्र में देर से पुनरुत्थान करने वाला इंग्लैंड तालिका में चौथे स्थान पर रहा और उसे 350,000 डॉलर का इनाम मिलेगा। श्रीलंका, जो न्यूजीलैंड में अपनी श्रृंखला हार से पहले फाइनल में जगह बनाने की दौड़ में थे, पांचवें स्थान पर खिसक गए। उनकी पुरस्कार राशि का हिस्सा 200,000 डॉलर है।

Published: undefined

छठे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड, सातवें स्थान का पाकिस्तान, आठवें स्थान का वेस्टइंडीज और नौवें स्थान पर काबिज बांग्लादेश को एक-एक लाख डॉलर दिए जाएंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined