अपराध

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड में सेना का जवान गिरफ्तार, अरुणाचल प्रदेश से पकड़कर मोहाली लाया गया

डीजीपी ने बताया कि फॉरेंसिक और डिजिटल सबूतों के आधार पर मोहाली से पुलिस टीम को आरोपी को गिरफ्तार करने अरुणाचल प्रदेश भेजा गया था। उन्होंने कहा कि सेना के जवान को अरुणाचल प्रदेश पुलिस, असम पुलिस और भारतीय सेना के सहयोग से सेला र्दे से गिरफ्तार किया गया।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की छात्राओं का एमएमएस बनाने और वायरल करने के मामले में चौथी गिरफ्तारी करते हुए पंजाब पुलिस ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के सेला पास में तैनात सेना के एक जवान संजीव सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस एलडी सीजेएम बोमडिला से ट्रांजिट रिमांड हासिल कर जवान को मोहाली कोर्ट में पेश करने के लिए साथ लेकर आई है।

पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार जवान संजीव सिंह पर आरोपी छात्रा को ब्लैकमेल करने का संदेह है। यह गिरफ्तारी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा मामले की उच्च-स्तरीय जांच के आदेश देने के कुछ दिनों बाद हुई है। सीएम के आदेश पर एडीजीपी गुरप्रीत कौर देव की निगरानी में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था, जिसमें सभी महिला अधिकारी हैं।

Published: 24 Sep 2022, 9:04 PM IST

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि फॉरेंसिक और डिजिटल सबूतों के आधार पर मोहाली से पुलिस टीम को आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए अरुणाचल प्रदेश भेजा गया था। उन्होंने कहा कि सेना के जवान को अरुणाचल प्रदेश पुलिस, असम पुलिस और भारतीय सेना के सहयोग से सेला र्दे से गिरफ्तार किया गया।

Published: 24 Sep 2022, 9:04 PM IST

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मोहाली पुलिस ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) बोमडिला की अदालत से आरोपी को मोहाली में मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के लिए दो दिन की ट्रांजिट रिमांड हासिल की है। मोहाली पुलिस आरोपी छात्रा और हिमाचल प्रदेश से दो अन्य लोगों सहित तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और उनके पास से कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए हैं।

Published: 24 Sep 2022, 9:04 PM IST

बता दें कि मोहाली स्थित विश्वविद्यालय परिसर में एक लड़की द्वारा कथित तौर पर अपने छात्रावास के साथियों के निजी वीडियो ऑनलाइन लीक करने के बाद भारी विरोध प्रदर्शन हुआ था। दिन भर के विरोध के बाद अगले दिन स्थानीय प्रशासन और विश्वविद्यालय ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो को लेकर छात्रों की मांग की जांच करने के लिए सहमति जताई और अपने साथियों की आपत्तिजनक वीडियो बनाने और भेजने की आरोपी छात्रा को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस की जांच आगे भी जारी है।

Published: 24 Sep 2022, 9:04 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Sep 2022, 9:04 PM IST