अपराध

बिहारः नीतीश सरकार में सोना लुटेरों का तांडव जारी, पटना के बाद गोपालगंज में दिनदहाड़े लूटे एक करोड़ के जेवर

पिछले पांच दिनों में राज्य में आभूषण दुकानों में यह तीसरी बड़ी लूट है। इससे पहले पटना के बाकरगंज में 21 जनवरी को जहां 14 करोड़ के आभूषण लूटे गए थे, वहीं दो दिन पूर्व छपरा के पानपुर बाजार में हथियारबंद लुटेरे 13 लाख रुपये के आभूषण लूटकर फरार हो गए थे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बिहार के गोपालगंज जिले के थावे थाना क्षेत्र में मंगलवार को अज्ञात लुटेरों ने एक ज्वेलरी की दुकान में धावा बोलकर हथियार के बल पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत के आभूषण लूटकर फरार हो गए। पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के मुताबिक थावे थाना के बाजार में बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप पर धावा बोलकर एक करोड़ रुपये से अधिक की ज्वेलरी लूट ली। स्वर्ण व्यवसायी और ग्राहकों को गन प्वाइंट पर रखकर वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

Published: undefined

जय मां दुर्गे ज्वेलर्स शॉप के एक कर्मचारी ने बताया कि लुटेरे करीब दो किलो सोना और 30 किलो चांदी और चार लाख नकदी लूटकर ले गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार की दोपहर दो बाइक पर आए चार अपराधी जय मां दुर्गे ज्वेलरी शॉप में ग्राहक बनकर दाखिल हुए और दुकानदार और मैनेजर समेत सभी कर्मचारियों को हथियार के बल पर अपने कब्जे में रखकर सारे आभूषण लूट ले गए।

Published: undefined

कर्मचारियों ने जब इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की। अपराधी झोले में सोना-चांदी के आभूषण रखकर हवाई फायरिंग करते हुए आराम से फरार हो गए। घटना के बाद आक्रोशित व्यवसायियों ने बाजार की दुकानों को बंद कर दिया और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

Published: undefined

इधर, गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार भी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे और जांच प्रारंभ कर दी। उन्होंने बताया कि एक किलो सोना और 15 किलो चांदी की लूट होने की बात बतायी जा रही है। सीसीटीवी फुटेज को जब्त किया गया है, जिसके आधार पर पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। उन्होंने दावा किया कि इस लूटकांड का खुलासा करते हुए जल्द ही अपराधियों की गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Published: undefined

गौरतलब है कि पिछले पांच दिनों में राज्य में स्वर्ण व्यवासायी के प्रतिष्ठान में यह तीसरी बड़ी लूट है। इससे पहले पटना के बाकरगंज में 21 जनवरी को जहां 14 करोड़ के आभूषण लूटे गए थे, वहीं दो दिन पूर्व छपरा के पानपुर बाजार में लुटेरों ने 13 लाख रुपये के आभूषण लूटकर फरार हो गए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined