अपराध

मध्य प्रदेश: पन्ना एसिड अटैक के दोनों आरोपी गिरफ्तार, कमलनाथ बोले- प्रदेश में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक युवती की आंखों में केमिकल (तेजाब जैसा) डालने वाले दोनों आरेापियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं युवती का अस्पताल में इलाज जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया (प्रतिकात्मक तस्वीर )

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक युवती की आंखों में केमिकल (तेजाब जैसा) डालने वाले दोनों आरेापियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं युवती का अस्पताल में इलाज जारी है। फिलहाल उसे दिखाई नहीं दे रहा है। ज्ञात हो कि मंगलवार की रात को बराहो गांव में गुड्डी ढीमर नाम की 20 वर्षीय युवती की आंखों में दो युवकों ने कैमिकल डाल दिया था। साथ ही बदसलूकी की भी कोशिश की थी। युवती को दिखाई नहीं दे रहा है और उसका इलाज हो रहा है। आरोपियों को शक था कि उनके परिवार की एक युवती को भगाने में गुड्डी का सहयोग रहा है।

Published: undefined

राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में बताया है कि पन्ना मामले के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं और उन पर कानून के अनुसार सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है। पीड़िता डॉक्टरों की निगरानी में है और उसकी स्थिति पहले से बेहतर है।

गुड्डी ढीमर ने अपने बयान में कहा है कि वह अपने भाई के साथ घर पर थी तभी दो युवक सुम्मी राजा और गोल्डी जो उसके पड़ोसी हैं, आए और बाहर बुलाकर खेत में ले गए। दोनों ने उसके और भाई के साथ मारपीट की। उसके बाद एक ने हाथ पकड़े और दूसरे ने तेजाब डालने के बाद आंखों को मसल दिया। युवती ने शोर मचाया तब गांव के लोग आए और उसे अस्पताल ले गए।

Published: undefined

युवती की आंखों में केमिकल डालने का मामला सामने आने पर जिला अस्पताल में इलाज करा रही युवती को देखने कलेक्टर संजय मिश्रा और पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा पहुंचे और मदद के साथ आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

Published: undefined

इस घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, अब पन्ना जिले के पवई थाना क्षेत्र के ग्राम बराहों में एक युवती पर एसिड अटैक की नृशंस घटना सामने आई है, जिसके कारण युवती की दोनों आंखें झुलस गई हैं। युवती और उसके भाई के साथ मारपीट और छेड़खानी का मामला भी सामने आया है। यह घटना प्रदेश को देश भर में शर्मशार और कलंकित करने वाली है। प्रदेश में बिगड़ती क़ानून व्यवस्था के चलते अपराधी बेखौफ़ होकर अप्रिय घटनाओं को अंजाम दे रहे है, जिससे प्रदेश में महिला अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

Published: undefined

कमल नाथ ने सरकार से मांग की है कि युवती की आंखों का बेहतर से बेहतर इलाज सरकार अपने खर्च पर करवाये। युवती के बारे में जानकारी लगी है कि वह एक छोटी सी दुकान चलाकर अपना भरण पोषण करती थी, उसके भरण पोषण का भी सरकार समुचित इंतजाम कर उसकी हर संभव मदद करे व दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined