अपराध

उत्तर प्रदेश: लखनऊ जेल के कैदी ने अधिकारियों पर लगाया शोषण का आरोप, जेल अधीक्षक बोले- सीसीटीवी फुटेज से पता...

लखनऊ की जेल में बंद एक गैंगस्टर ने हैरान कर देने वाली घटना में जेल अधिकारियों पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसे अपनी जान का डर है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

लखनऊ की जेल में बंद एक गैंगस्टर ने हैरान कर देने वाली घटना में जेल अधिकारियों पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसे अपनी जान का डर है। करण कुमार गुप्ता नाम के कैदी ने भी जेल अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए गैंगस्टर कोर्ट में अपना मामला दायर किया है।

Published: undefined

गुप्ता का आरोप है कि जेल के अधिकारी उन्हें जेल के अंदर देखते हुए अश्लील इशारे करते थे।
उन्होंने अपनी याचिका में दावा किया कि 26 जुलाई को दो अन्य कैदियों की मौजूदगी में जेल के दो अधिकारियों ने उनके साथ अभद्रता की और वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

Published: undefined

लखनऊ के वरिष्ठ जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि गैंगस्टर ने दो अगस्त को याचिका दायर की थी। तिवारी ने कहा, "हमने कैदी के आरोपों की गहन जांच की है और उसके सभी दावे निराधार पाए गए हैं।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि 26 जुलाई के सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि जिस जेल अधिकारी पर यौन शोषण का आरोप लगाया गया है, वह सुबह छह बजे से सुबह सात बजे तक लॉन में ड्यूटी पर था।


Published: undefined

अधिकारी ने कहा कि गैंगस्टर ने 26 जुलाई से 1 अगस्त तक अपने परिवार के सदस्यों से बात की लेकिन उन्हें या किसी अन्य जेल स्टाफ को इसकी सूचना नहीं दी। वरिष्ठ जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा, "हमने सीसीटीवी फुटेज निकाले हैं और अन्य कैदियों के बयान भी दर्ज किए हैं। हमने विस्तृत रिपोर्ट अदालत को भेज दी है। हम अदालत के निर्देशों का इंतजार करेंगे।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined