अपराध

महाराष्ट्र में खोजी पत्रकार की संदिग्थ हालत में मौत पर उठे सवाल, मीडिया समूहों ने की जांच की मांग

किसान समर्थक अभियान और रिफाइनरी हब पर कई खुलासे करने वाले शशिकांत वारिशे 'महानगरी टाइम्स' के पत्रकार थे। वारिशे को सोमवार दोपहर को एक तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी थी, जो कथित तौर पर रिफाइनरी परियोजना के समर्थकों में से एक का निकला है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

महाराष्ट्र में रत्नागिरी रिफाइनरी प्रोजेक्ट पर कई खुलासे करने वाले खोजी पत्रकार शशिकांत वारिशे की एक सड़क दुर्घटना में संदिग्ध मौत पर सवाल उठ रहे हैं। मंत्रालय अनि विधिमंडल वार्ताहर संघ और मुंबई मराठी पत्रकार संघ समेत कई मीडिया समूहों ने सरकार से वारिशे की मौत की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।

Published: undefined

किसान समर्थक अभियान और प्रस्तावित रिफाइनरी हब को लेकर कई खुलासे वाले लेखों के लिए जाने जाने वाले शशिकांत वारिशे 'महानगरी टाइम्स' के पत्रकार थे। वारिशे को सोमवार दोपहर को एक तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी थी, जो कथित तौर पर रिफाइनरी समर्थक परियोजना के समर्थकों में से एक का निकला है।

Published: undefined

इसके बाद वारिशे को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने मंगलवार सुबह अंतिम सांस ली। एमएवीवीएस और एमएमपीएसने वारिशे को अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले एक साहसी रिपोर्टर के रूप में वर्णित करते हुए सरकार और पुलिस से इस घटना को गंभीरता से लेने, मामले की सही जांच करने और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी दंडात्मक कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

Published: undefined

मुंबई मराठी पत्रकार संघ एमएमपीएस ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भी एक पत्र भेजकर वारिशे की मौत को 'जघन्य हत्या' करार देते हुए इसकी पूरी जांच कराने और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined